Fri, Apr 19, 2024

जालौन: कुत्ते का आतंक, 12 से ज्यादा लोगों पर किया अटैक, नगर पालिका कर्मियों ने लाठियों से मार-मारकर उतारा मौत के घाट

By  Shagun Kochhar -- June 30th 2023 05:56 PM -- Updated: June 30th 2023 05:58 PM
जालौन: एक कुत्ते का आतंक, 12 से ज्यादा लोगों पर किया अटैक, नगर पालिका कर्मियों ने पागल कुत्ते को लाठियों से पीटा

जालौन: कुत्ते का आतंक, 12 से ज्यादा लोगों पर किया अटैक, नगर पालिका कर्मियों ने लाठियों से मार-मारकर उतारा मौत के घाट (Photo Credit: File)

जालौन: खंड विकास कार्यालय में बने आवासीय विकास कॉलोनी में एक कुत्ते का आतंक देखने को मिला. जहां मॉर्निंग वॉक पर जाने वाले 1 दर्जन से ज्यादा लोगों पर कुत्ते ने अचानक हमला कर उन्हें अपना शिकार बना लिया. हमले से ये सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. वहीं कुत्ते के हमले से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है. 


जानकारी के मुताबिक, घटना जालौन कोतवाली नगर के खंड विकास आवासीय परिसर की है. शुक्रवार सुबह यहां रहने वाले दुर्गा प्रसाद, मकरंद सिंह और उनका 18 वर्षीय बेटा मॉर्निंग वॉक पर निकले हुए थे. इसी दौरान जब वो मॉर्निंग वॉक करने के बाद वापस घर लौट रहे थे तो वहां बैठे एक कुत्ते ने अचानक सभी पर हमला कर दिया. कुत्ते को लोगों पर हमला करता देख आस-पास के सभी लोगों ने अपना बचाव करने के लिए उसे भगाने की कोशिश की, लेकिन कुत्ते ने अन्य सभी पर भी हमला बोल दिया और उन्हें भी घायल कर दिया. वहीं कुत्ते के हमले से घायल हुए सभी लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जालौन में भर्ती कराया.


कुत्ते के हमले से इलाके में दहशत

कुत्ते के हमले से घायल हुए दुर्गा प्रसाद और मकरंद ने बताया कि इस कुत्ते ने एक दर्जन से अधिक लोगों को अपना शिकार बनाया है, कुत्ते को पकड़ने के लिये नगर पालिका प्रशासन से कहा है, जिससे लोगों को बचाया जा सके. वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक वीरेंद्र द्वारा बताया गया है अब तक 12 लोग उनके पास आए है जिन्हें कुत्ते ने काटा था, जिस कुत्ते द्वारा काटा गया वो पागल हो चुका है, इसीलिए वो लोगों पर हमला कर रहा है. कुत्ते के काटने से घायल लोगों को रेबीज वैक्सीन लगाई गई है, जिससे कीटाणु से बचाया जा सके.


नगर पालिका ने लिया संज्ञान

इस मामले में नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी सीमा तोमर ने बताया कि कुत्ते के काटने के बारे में जानकारी स्थानीय लोगों से मिली. जिसके बाद तत्काल सफाई कर्मियों को वन विभाग के साथ भेजकर कुत्ते को पकड़ना चाहा, जहां कुत्ते ने उन पर हमला कर दिया, जिसके बाद बचाव में सफाई कर्मी और वन विभाग के कर्मचारियों ने उस पर लाठियों से हमला किया. जिससे कुत्ते को चोट आई है, जिसकी आगे की कार्रवाई की जा रही है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो