Tue, May 21, 2024

कानपुर: मर्केंटाइल बिल्डिंग में भीषण आग, 6 मजदूर झुलसे, 3 ने बिल्डिंग से कूद कर बचाई जान

By  Shagun Kochhar -- September 12th 2023 02:31 PM
कानपुर: मर्केंटाइल बिल्डिंग में भीषण आग, 6 मजदूर झुलसे, 3 ने बिल्डिंग से कूद कर बचाई जान

कानपुर: मर्केंटाइल बिल्डिंग में भीषण आग, 6 मजदूर झुलसे, 3 ने बिल्डिंग से कूद कर बचाई जान (Photo Credit: File)

कानपुर: जिले में देर रात भीषण आगजनी हुई. मर्केंटाइल बिल्डिंग में अचानक आग गई. इस हादसे में 6 मजदूर झुलस गए. वहीं 35 मजदूरों को फायर ब्रिगेड ने बाहर निकाला. वहीं 3 लोगों ने बिल्डिंग से कूदकर जान बचाई.


जानकारी के मुताबिक, मर्केंटाइल मार्केट में ये आग लगी. यहां सैकड़ों, दुकानें, ऑफिस और गोदाम बने हुए हैं. साथ ही इस बिल्डिंग में कई मजदूर भी रहते हैं. बीती रात करीब 9 बजकर 50 मिनट पर तीसरी मंजिल पर शॉर्ट सर्किट हुआ. वहीं शॉर्ट सर्किट से फ्लोर पर आग लग गई. वहीं ये आग तीसरी मंजिल से फैलते-फैलते अन्य हिस्सों तक भी पहुंच गई.


6 मजदूर झुलसे, 3 ने बिल्डिंग से कूद कर बचाई जान

वहीं इस आग में मेट्रो में काम कर रहे करीब 35 मजदूर फंस गए. वहीं आग देखते ही पूरी बिल्डिंग में हाहाकार मच गई. वहीं तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड और पुलिस को दी गई. मौके पर आग पर काबू पाने के लिए अलग-अलग स्टेशन से 10 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची. जिसके बाद सीढ़ी की मदद से मजदूरों को बाहर निकाला गया. वहीं इस आग पर काबू पाने के लिए 2 घंटे का वक्त लगा.


जान बचाने के लिए बिल्डिंग से कूदे 6 लोग

बताया जा रहा है कि अपनी जान बचाने के लिए 6 लोग बिल्डिंग से कूद गए. जिससे सभी को चोटें आई हैं. गनीमत रही कि इस आगजनी में कोई जनहानि नहीं हुई.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो