Mon, Apr 29, 2024

आकाशीय बिजली गिरने से मनरेगा मजदूर की मौत, महिला समेत दो की हालत नाज़ुक, आधा दर्जन से ज्यादा लोग झुलसे

By  Shagun Kochhar -- June 25th 2023 11:34 AM
आकाशीय बिजली गिरने से मनरेगा मजदूर की मौत, महिला समेत दो की हालत नाज़ुक, आधा दर्जन से ज्यादा लोग झुलसे

आकाशीय बिजली गिरने से मनरेगा मजदूर की मौत, महिला समेत दो की हालत नाज़ुक, आधा दर्जन से ज्यादा लोग झुलसे (Photo Credit: File)

जौनपुर: जनपद के खेतासराय में तपिश भरी गर्मी में तेज़ बारिश के दौरान क्षेत्र के पोरईकला गांव में अमृतसरोवर की खुदाई कर रहे मनरेगा मजदूर आकाशीय बिजली के चपेट में आ गए. जद में आये एक मजदूर की मौके पर मौत हो गई. वहीं एक महिला समेत दो लोग गम्भीर रूप से घायल हुए हैं. जिन्हें चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. इसके अलावा आधा दर्जन से ज़्यादा मजदूरों पर आकाशीय बिजली के झटके लगे.


बता दें, पोरईकला गांव में प्रधान पति फिरतू यादव अमृतसरोवर योजना के तहत गांव में तालाब की ख़ुदाई करवा रहे है. जिसमें करीब एक दर्जन मनरेगा श्रमिक काम में लगे. इसी खुदाई के दौरान तेज़ चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने से दाशीय राजभर 55 वर्ष, कमला 45 वर्ष, कनहैया 51 वर्ष समेत एक दर्जन श्रमिक इसकी चपेट में आ गए.


आनन फानन में सभी घायलों को सोंधी पीएचसी में भर्ती करवाया गया. वहीं दाशीय राजभर को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया जबकि गम्भीर रूप से घायल कमला और कन्हैया को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. वहीं मृतक के परिजनों को जैसे ही इस घटना की सूचना लगी उनके घर कोहराम मच गया. फिलहाल परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.


अन्य लोग हुए घायल 

इस के अलावा दुर्गावती 45 वर्ष, लीलावती 42 वर्ष, सुनीता 50 वर्ष, फिरतू 45 वर्ष, किरन 40 वर्ष, कृपा 30 वर्ष, लखवंती 60 वर्ष, चनई 62 वर्ष, साहब लाल यादव 65 वर्ष आकाशीय बिजली की चपेट में आए और मामूली रूप से झुलस गए. डॉक्टरों ने उपचार के बाद इस सभी को छुट्टी दे दी है.

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो