Tue, Jun 18, 2024

सांसद मेनका गांधी का बयान सोशल मीडिया पर वायरल, कहा- 'गधे के दूध से बना साबुन औरत के शरीर को रखता है सुंदर'

By  Shagun Kochhar -- April 2nd 2023 03:21 PM
सांसद मेनका गांधी का बयान सोशल मीडिया पर वायरल,  कहा- 'गधे के दूध से बना साबुन औरत के शरीर को रखता है सुंदर'

सांसद मेनका गांधी का बयान सोशल मीडिया पर वायरल, कहा- 'गधे के दूध से बना साबुन औरत के शरीर को रखता है सुंदर' (Photo Credit: File)

सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी के एक बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो चौपाल का है. जहां सांसद अपने संबोधन के दौरान कहती हैं कि औरत के शरीर को सुंदर रखना है तो गधे के दूध का साबुन शरीर पर लगाए. आगे उन्होंने कहा कि ये साबुन दिल्ली में 500 रुपए में मिलता है.


आपको बताते चले की मेनका गांधी अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर के बल्दीराय में एक चौपाल को संबोधित कर रही थी. इस दौरान ही उन्होंने ये बात कही. मेनका गांधी ने कहा कि 'गधे के दूध का साबुन औरत के शरीर को हमेशा सुंदर रखता है उन्होंने कहा की एक बहुत मशहूर विदेशी रानी होती थी, 'क्लियोपैट्रा' वो गधे के दूध में नहाती थी. मेनका गांधी यही नहीं रुकी उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में गधे के दूध का साबुन 500 रुपए में एक बिक रहा है. क्यों नहीं हम लोग गधे के दूध का साबुन बनाए.


दरअसल बल्दीराय में आयोजित एक कार्यक्रम में सांसद मेनका गांधी राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अंतर्गत स्थापित उद्यमिता प्रेरणा महिला लघु उद्योग में पोषाहार बनाने की यूनिट का शुभारंभ करने पहुंची. इसी दौरान उन्होंने कहा कि गधे बहुत कम हो रहे हैं. सवालिया अंदाज में मेनका ने पूछा कि कितने दिन हो गए आप लोगों को गधे देखे हुए? कम हो गए हैं, खत्म हो गए हैं? धोबी का काम भी खत्म हो गया है, लेकिन लद्दाख में एक समूह है. उन्होंने गधों से दूध निकालना शुरू कर दिया है और गधे के दूध से साबुन बनाया जा रहा है. इसके आगे बोलते हुए मेनका गांधी ने कहा कि गधे के दूध का साबुन औरत के शरीर को हमेशा सुंदर रखता है.


मरते वक्त आदमी पूरे परिवार को कर देता है कंगाल- मेनका गांधी

मेनका यहीं नहीं रुकीं उन्होंने आगे कहा कि जब कोई व्यक्ति मरता है तो मरते वक्त आदमी पूरे परिवार को कंगाल कर देता है. सांसद मेनका गांधी ने कहा पेड़ गायब हो रहे हैं. लड़की भी इतनी महंगी हो गई है. आदमी मरता है तो 15-20 हजार की लकड़ी लगती है इससे अच्छा है हम गोबर के लंबे कंडे बनाए उसमें सामग्री खुशबूदार लगा दें और एक ऑर्डर लगा दें कि जो भी मरता है उसको गोबर के कंडों से जलाया जाए. इसमें 1500 से 2000 के रस्म रिवाज का खर्चा आयेगा. आप लोग कंडे बेचोगे तो लाखों के कंडे बिक जाएंगे. 


  • Share

ताजा खबरें

वीडियो