Advertisment

Ram Lala Pran Pratishtha: 22 जनवरी को अयोध्या में 4 घंटे बिताएंगे पीएम मोदी, जानिए पूरा कार्यक्रम का शेड्यूल

Ram Lala Pran Pratishtha: 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होने जा रहा है। इसके लिए पीएम 22 जनवरी की सुबह रामनगरी पहुंचेंगे और रामनगरी में करीब चार घंटे बिताएंगे। 

author-image
Deepak Kumar
New Update
PM Modi

22 जनवरी को अयोध्या में 4 घंटे बिताएंगे पीएम मोदी, जानिए पूरा कार्यक्रम का शेड्यूल

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होने जा रहा है। इसको लेकर देशभर में उल्लास है। प्राण प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा की जानी है। इसके लिए पीएम 22 जनवरी की सुबह रामनगरी पहुंचेंगे और रामनगरी में करीब चार घंटे बिताएंगे। 

Advertisment

जानकारी के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी सुबह 10.25 बजे महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचेंगे। यहां से 10.45 बजे हेलीपैड पर आएंगे। सुबह 10.55 बजे श्रीरामजन्मभूमि पर आगमन होगा। 11 से 12 बजे तक का समय आरक्षित है। 

दोपहर 12.05 से 12.55 बजे तक प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद 12.55 बजे पूजा स्थल से प्रस्थान कर दोपहर एक बजे सार्वजनिक समारोह स्थल पर पहुंचेंगे। यहां दोपहर 2 बजे तक रहेंगे। इसके बाद 2.10 बजे कुबेर टीला के दर्शन करेंगे। 

बता दें कि 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर श्रीराम मंदिर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। एनएसजी से प्रशिक्षित यूपीएसएसएफ की महिला और पुरुष कमांडो को तैनात किया गया है।  उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल के लगभग 1450 जवान श्रीराम जन्मभूमि की सुरक्षा में तैनात हैं। अपर पुलिस महानिदेशक एलवी एंटनी देव कुमार स्वयं मॉनीटरिंग कर रहे हैं।  

ayodhya-ram-temple pm-narendra-modi Ram Lala Pran Pratishtha
Advertisment