Advertisment

UP Transport Corporation: परिवहन निगम ने होली पर तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, कमाए 100 करोड़ से ज्यादा

रंगों के इस त्योहार में परिवहन निगम पर जमकर धनवर्षा हुई। परिवहन निगम ने पांच दिनों में 105 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली।

author-image
Shivesh jha
Updated On
New Update
UP Transport Corporation: परिवहन निगम ने होली पर तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, कमाए 100 करोड़ से ज्यादा

रंगों का पर्व होली प्रदेश भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रदेश में अपने घरों पर ये पर्व मनाने के लिए जनता ने रोडवेज बसों से सफर करना पसंद किया। यही वजह है कि रंगों के इस त्योहार में परिवहन निगम पर जमकर धनवर्षा हुई। परिवहन निगम ने पांच दिनों में 105 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली।

Advertisment

यह कमाई पिछले साल की अपेक्षा में 12 करोड़ रुपये ज्यादा है। निगम के प्रबंध निदेशक संजय कुमार द्वारा बताया गया कि अबकी बार होली पर्व को देखते हुए 3 से 8  मार्च तक अतिरिक्त बसों का संचालन किया गया था। इस दौरान 85 लाख यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया गया।

परिवहन निगम एमडी संजय कुमार ने बताया कि सभी अधिकारियों द्वारा सतत् परिश्रम करके यात्रियों को 24 घंटे परिवहन सुविधा उपलब्ध करायी गयी जिससे कि प्रदेशवासी अपने घर पहुंच कर त्योहार मना सकें। 

उन्होंने बताया कि विगत दिवस दिनांक 4 मार्च 2023 को 75 राजधानी बस सेवा एवं 39 साधारण बस सेवा परिवहन निगम के बेड़े में शामिल हुईं, इससे परिवहन निगम को यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में बहुत सुविधा हुई है।

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन औसतन 10,800 बसों का संचालन किया गया। प्रति बस प्रति दिन औसत लाभ पिछले वर्ष के 7,800 रुपये की तुलना में 13,900 रुपये था। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों की मेहनत से यात्रियों को 24 घंटे परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई गई।

holi up-transport-corporation
Advertisment