Advertisment

निकाय चुनाव को लेकर यूपी के बीजेपी चीफ़ की हिदायत के मायने क्या हैं?

भाजपा प्रदेश चीफ़ ने टिकट की सिफ़ारिश लेकर, किसी को भी आने से सख़्ती से मना कर दिया है। मुरादाबाद आए भाजपा प्रदेश चीफ भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी ज़िलाध्यक्ष को हिदायत देते हुए कहा कि आगे कोई भी निकाय चुनाव में टिकट की सिफारिश लेकर उनकर ना आए।

author-image
Mohd. Zuber Khan
Updated On
New Update
निकाय चुनाव को लेकर यूपी के बीजेपी चीफ़ की हिदायत के मायने क्या हैं?

लखनऊ: ये जगज़ाहिर है कि उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव क़रीब हैं। निकाय चुनावों के मद्देनज़र आरक्षण सूची भी जारी कर दी गई है। ऐसे में टिकट की दावेदारी का सामने आना स्वाभाविक है। इसी बाबत भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने पार्टी के ज़िलाध्यक्षों को सख़्त लहजे में हिदायत दे दी है। 

Advertisment

भाजपा प्रदेश चीफ़ ने टिकट की सिफ़ारिश लेकर, किसी को भी आने से सख़्ती से मना कर दिया है। मुरादाबाद आए भाजपा प्रदेश चीफ भूपेंद्र चौधरी ने पार्टी ज़िलाध्यक्ष को हिदायत देते हुए कहा कि आगे कोई भी निकाय चुनाव में टिकट की सिफारिश लेकर उनकर ना आए।

कार्यकर्ताओं के साथ पहुंच गए भाजपा ज़िलाध्‍यक्ष:

दरअसल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अपने मूल निवास स्थान मुरादाबाद आए हुए थे,  इस दौरान वह गेस्ट हाउस पहुंचे तो वहां भाजपा ज़िलाध्यक्ष राजपाल चौहान नगर निकाय चुनाव में टिकट मांगने  कार्यकर्ताओं को लेकर आ धमके, जिसके बाद प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा,  'कोई भी कार्यकर्ता अगर टिकट मांगने सीधा मेरे तक आया तो इससे आपके नंबर कम होंगे, इसलिए ध्यान रखें कि कोई भी कार्यकर्ता टिकट के लिए सीधा मेरे पास तक न आए, जो भी लोग टिकट मांग रहे हैं वह अपना आवेदन लेकर प्रक्रिया का क़ायदे से पालन करेें।'

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर तमाम सियासी दलों ने अपनी तैयारियां ज़ोर-शोर से शुरू कर दी हैं। जानकारी के बक़ौल भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और बसपा ने निकाय चुनाव को लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान भी कर दिया जाएगा।

-PTC NEWS

news up-news
Advertisment