Advertisment

UP Budget: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी ने किया हंगामा, की नारेबाजी

UP Budget: यूपी विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अभिभाषण पेश किया।

author-image
Deepak Kumar
Updated On
New Update
aa

UP Budget: राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान समाजवादी पार्टी ने किया हंगामा, की नारेबाजी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः यूपी विधानमंडल का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। यह बजट सत्र आज से शुरू होकर 12 फरवरी तक चलेगा। 5 फरवरी को वित्त मंत्री सुरेश खन्ना विधानसभा में वित्त वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेंगे।

Advertisment

सदन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अभिभाषण पेश किया। वहीं, इस दौरान समाजवादी पार्टी ने हंगामा किया। इस हंगामें से नाराज राज्यपाल ने कुछ देर के लिए अभिभाषण बंद कर दिया और कहा कि और शोर मचाइए। इसके बाद अभिभाषण पढ़ना फिर से शुरू कर दिया।

वहीं, समाजवादी पार्टी के सदस्य प्रदेश की कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए लगातार सदन में नारेबाजी कर रहे हैं। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में सरकार की उपलब्धियां बताई और अयोध्या में चल रही विकास योजनाएं गिनाई। उन्होंने कहा कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारत के सांस्कृतिक गौरव की पुर्नस्थापना हुई है। दीपोत्सव ने अयोध्या को नई पहचान दी है और अब प्राण प्रतिष्ठा के बाद बड़ी संख्या में श्रद्धालु नगर आ रहे हैं। 

इस दौरान उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, "भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही है। ये बजट सत्र है और बजट सत्र में सभी विधायकों को भाग लेकर उत्तर प्रदेश के विकास के लिए अपना योगदान करना चाहिए। समाजवादी पार्टी अपने डीएनए को कभी भी बदल नहीं पाई... उसका अराजकता और गुंडई फैलाना अभी भी कायम है...।

UP Budget Session Governor Anandiben Patel
Advertisment