Fri, Jun 21, 2024

Lucknow Women Half Marathon: देश के लिए मेडल जीतकर ला रही है महिलाएं, महिला हाफ मैराथन में बोले सीएम योगी

By  Deepak Kumar -- December 31st 2023 03:45 PM
 लखनऊ में महिला हाफ मैराथन

Lucknow Women Half Marathon: देश के लिए मेडल जीतकर ला रही है महिलाएं, महिला हाफ मैराथन में बोले सीएम योगी (Photo Credit: File)

ब्यूरोः लखनऊ में महिला हाफ मैराथन को सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मैराथन में 18 साल से ऊपर की 4008 महिलाओं ने भाग लिया। यह महिला हाफ मैराथन दौड़ 21 किमी की है। ये मैराथन  दुबग्गा चौराहा से शुरू होगी और भिटौली तिराहा होते हुए वापस दुबग्गा चौराहा पर पहुंचेगी।

महिला हाफ मैराथन में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने यह केंद्रीय योजनाएं 4 वर्गों महिला, युवा, गरीब और किसान को ध्यान में रखते हुए लागू की है। नड्डा ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं के चलते देश के 13 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए हैं।  

इसी दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने महिला हाफ मैराथन समारोह में केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर के प्रयास की सराहना की। उन्होंने कहा कि लोगों को नशा मुक्ति से बचाने के लिए जो अभियान शुरू किया गया, वह लोगों को विकास की ओर लेकर जा रहा है। उन्होंने कहा देश और प्रदेश की महिलाएं मेडल जीतकर ला रही है, इससे देश का सम्मान बढ़ रहा है। सीएम योगी ने कहा कि एशियन गेम्स में भारत ने पहली बार 100 का आंकड़ा पार करते हुए 107 मेडल प्राप्त किए हैं। 

सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 09-10 वर्षों में प्रत्येक क्षेत्र में विकास की नई संभावनाएं और नए परिणाम सामने आए हैं। खेल और खेलकूद से जुड़ी गतिविधियों में भी हम सब को बहुत कुछ नया देखने को मिला है।

समारोह में ये रहे शामिल

महिला हाफ मैराथन समारोह में  भाजपा यूपी के संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, राज्यसभा सांसद डॉ. दिनेश शर्मा, मेयर सुषमा खर्कवाल भी मौजूद रहे। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो