Fri, Apr 12, 2024

UP: अभिनव सिंघल अपहरण केस में पूर्व सांसद धनंजय सिंह दोषी करार, आज सजा सुनाएगी कोर्ट

By  Rahul Rana -- March 6th 2024 12:37 PM

UP: अभिनव सिंघल अपहरण केस में पूर्व सांसद धनंजय सिंह दोषी करार, आज सजा सुनाएगी कोर्ट (Photo Credit: File)

ब्यूरो : उत्तर प्रदेश की जौनपुर लोकसभा सीट से सांसद रहे धनंजय सिंह को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है। इंजीनियर अभिनव सिंघल अपहरण केस में कोर्ट ने उन्हें दोषी करार दिया है। अब जौनपुर की कोर्ट आज यानी बुधवार को सजा का ऐलान करेगी। फिलहाल दोषी धनंजय सिंह को जेल भेज दिया गया है। 

साल 2020 का है केस 

दरअसल, जौनपुर के पूर्व सांसद और जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव धनंजय सिंह को जौनपुर के MP-MLA कोर्ट ने नमामि गंगे के इंजीनियर से रंगदारी मांगने और उसके अपहरण के मामले में दोषी करार दिया है। ये केस साल 2020 का था। इस मामले को लेकर पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित ने बताया था कि वहां धनंजय सिंह पिस्टल लेकर आए और गालियां देते हुए उनको कम गुणवत्ता वाली सामग्री की आपूर्ति करने के लिए दबाव बनाया। वहीं, इनकार करने पर धमकी देते हुए रंगदारी मांगी थी। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले में FIR दर्ज कर पूर्व सांसद को गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि बाद में उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी। लेकिन अब कोर्ट ने  उन्हें दोषी करार किया है और 6 मार्च को सजा का एलान किया जाएगा।

MP

बता दें साल 2002 के विधानसभा चुनाव में 27 साल की उम्र में धनंजय सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था। इसमें जीत दर्ज कर विधानसभा पहुंचने वाले धनंजय सिंह 2007 में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के टिकट पर विधायक चुने गए थे। वहीं, धनंजय सिंह यूपी चुनाव 2022 में जदयू के टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो