Advertisment

UP Diwas 2024: CM योगी बोले, भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत का केंद्र बिंदु बन रहा यूपी

UP Diwas 2024: उत्तर प्रदेश के 75वें स्थापना दिवस पर आज लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश आज भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत का केंद्रबिंदु बन रहा है।

author-image
Deepak Kumar
New Update
ोो

UP Diwas: सीएम योगी बोले, भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत का केंद्र बिंदु बना रहा यूपी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश के 75वें स्थापना दिवस पर आज लखनऊ में कार्यक्रम आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ उपस्थित हुए। लखनऊ में समारोह का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश आज भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत का केंद्रबिंदु बन रहा है। प्रदेश दुनिया में विशेष स्थान बना रहा है।

Advertisment

सीएम योगी ने कहा कि 1937 से 1950 तक उत्तर प्रदेश को संयुक्त प्रांत के नाम से जाना जाता था। 24 जनवरी 1950 को उत्तर प्रदेश के रूप में नोटिफिकेशन जारी हुआ। इसके बाद भी प्रदेश को प्रश्नवाचक के रूप में देखा जाता रहा। इसके साथ सीएम योगी ने कहा कि यूपी का स्थापना दिवस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को आगे बढ़ाने का माध्यम बन गया है।

Advertisment

इस मौके पर पूर्व राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि हर राज्य का अपना स्थापना दिवस है। लेकिन यूपी ने 24 जनवरी 2018 को अपना पहला  स्थापना दिवस मनाया और आज हम सातवां स्थापना दिवस मना रहे हैं। 

सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट करके कहा कि सृजन, संस्कार एवं शौर्य की धरा उत्तर प्रदेश के 75वें स्थापना दिवस पर आज लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। इस अवसर पर देश एवं दुनिया में राष्ट्र को गौरवभूषित करने हेतु विभिन्न विधाओं से जुड़ी विभूतियों को 'उत्तर प्रदेश गौरव सम्मान' से सम्मानित किया गया। हस्तशिल्पियों व कारीगरों को टूलकिट और प्रदेश में उद्यमिता को विस्तार देने वाले उद्यमियों को पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान करने के साथ ही @UP_ODOP के उत्पादों की ई-मार्केटिंग के लिए 'ओडीओपी मार्ट' पोर्टल भी लॉन्च हुआ। सभी को हार्दिक बधाई!

up-news UP CM Yogi Adityanath UP Diwas 2024
Advertisment