Advertisment

UP Global Investors Summit: 19 फरवरी से शुरू होगा यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, पीएम मोदी करेंगे श्रीगणेश

UP Global Investors Summit: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 19 फरवरी को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होगा। पीएम नरेंद्र मोदी इस समिट का उद्घाटन करेंगे।

author-image
Deepak Kumar
New Update
UP Global Investors Summit

UP Global Investors Summit: 19 फरवरी से शुरू होगा यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, पीएम मोदी करेंगे श्रीगणेश

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 19 फरवरी को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होगा। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी मुख्यतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे। पीएम मोदी के द्वारा इस समिट का उद्घाटन किया जाएगा।  

Advertisment

इस समिट में करीब 10 लाख करोड़ रुपयों के 14 हजार एमओयू को शामिल किया जाएगा। वहीं, समिट में निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने के लिए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में 10 लाख करोड़ रुपये के लगभग 14 हजार एमओयू को शामिल किया जाएगा। 

बता दें बीते साल 2023 के फरवरी महीने में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 33 लाख करोड़ रुपये के एमओयू साइन किए गए थे, यह बढ़कर 38 लाख करोड़ रुपये से अधिक के हो गए हैं। इनको जमीन पर उतारने के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही थी, लेकिन अब तक तारीख तय नहीं हुई थी।

देश-विदेश के कई बड़े उद्योगपति होंगे शामिल

यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पीएम मोदी और सीएम योगी के साथ देश-विदेश के कई बड़े उद्योगपति शामिल होंगे। समिट में औद्योगिक उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। पिछले साल यानी साल 2023 में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन 10 से 12 फरवरी के बीच किया गया था। जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार को इस समिट के माध्यम से अब तक 40 लाख करोड़ से निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इस समिट में संयुक्त राज्य अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम, कनाडा, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, जर्मनी, नीदरलैंड और संयुक्त अरब अमीरात जैसी कई प्रगतिशील अर्थव्यवस्थाएं शामिल हुई।  

up-news narendra-modi UP Global Investors Summit
Advertisment