Tue, May 28, 2024

बारिश से यूपी हुआ पानी-पानी, कल की बरखा से हुआ नुकसान, आज भी बरस रहे बादल, सीएम ने दिए राहत पहुंचाने के निर्देश

By  Shagun Kochhar -- September 12th 2023 12:24 PM
बारिश से यूपी हुआ पानी-पानी, कल की बरखा से हुआ नुकसान, आज भी बरस रहे बादल, सीएम ने दिए राहत पहुंचाने के निर्देश

बारिश से यूपी हुआ पानी-पानी, कल की बरखा से हुआ नुकसान, आज भी बरस रहे बादल, सीएम ने दिए राहत पहुंचाने के निर्देश (Photo Credit: File)

लखनऊ: यूपी में मॉनसून जाते जाते खूब बरस रहा है. सोमवार के बाद मंगलवार को भी कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी है. बीते दिन प्रदेश में झमाझम बारिश हुई. साथ ही इस बारिश ने प्रशासन की पोल भी खोल कर रख दी. कहीं घरों में पानी भर गया तो सड़के भी लबालब भरी नजर आई. बारिश से खासा नुकसान हुआ.


वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं. सीएम की ओर से राहत राशि प्रदान करने को कहा गया है.


सीएम योगी की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति में जल निकासी की उचित व्यवस्था होनी चाहिए. नदियों के खतरे के निशान की लगातार समीक्षा की जानी चाहिए. साथ ही साथ भारी बारिश के कारण फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने और उसके अनुसार किसानों को मुआवजा देने का भी निर्देश दिया गया है.


बता दें सोमवार को हुई मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया. लखनऊ में कई सड़कें भी धंस गई. वहीं एटा से मकान गिरने की भी खबरें सामने आई थी. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो