Sun, Apr 21, 2024

UP Lok Sabha Election 2024: स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा ऐलान, कुशीनगर लोकसभा सीट से लड़ेंगे अकेले चुनाव

By  Deepak Kumar -- March 31st 2024 11:19 AM
UP Lok Sabha Election 2024: स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा ऐलान, कुशीनगर लोकसभा सीट से लड़ेंगे अकेले चुनाव

UP Lok Sabha Election 2024: स्वामी प्रसाद मौर्य का बड़ा ऐलान, कुशीनगर लोकसभा सीट से लड़ेंगे अकेले चुनाव (Photo Credit: File)

ब्यूरोः लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री और पूर्व समाजवादी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अकेले चुनाव लड़ेंगे। इसको लेकर राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी प्रमुख स्वामी प्रसाद मौर्य ने एलान कर दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए पोस्ट कर चुनाव लड़ने के एलान किया है। बता दें स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक और सीट से प्रत्याशी उता है। उन्होंने देवरिया लोकसभा सीट से एसएन चौहान को उम्मीदवार बनाया है।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके लिखा कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के गठन दिनांक 22 फ़रवरी से लेकर आज तक निरंतर इंडिया गठबंधन को जिताने और मजबूत बनाने का प्रयास करता चला आ रहा हूँ, इसी क्रम में देशवासियों से हमने अपील भी किया कि संविधान बचाओ-भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ-भाजपा हटाओ, देश बचाओ-भाजपा हटाओ। इंडिया अलायन्स में सम्मिलित यूपी की दोनों बड़ी पार्टियों के नेताओं से मेरी वार्ता भी हुई एवं उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप मैंने पांच नामों की सूची भी भेजी और मैं प्रतीक्षा करता रहा कि उस पर निर्णय कर इन्ही दोनों पार्टियों की ऒर से तय किये गये नामों की घोषणा भी हो, किंतु आज-तक घोषणा नहीं हुई। 

उन्होंने आगे लिखा कि अस्तु लम्बी प्रतीक्षा के बाद लोकसभा कुशीनगर की जनता की मांग को देखते हुए, कुशीनगर की जनता के सम्मान, स्वाभिमान व विकास का संकल्प लेकर, मैं कुशीनगर लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में, कुशीनगर की जनता को समर्पित कर रहा हूँ तथा देवरिया लोकसभा में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी एस.एन. चौहान होंगे, शेष नामों की घोषणा भी शीघ्र किया जायेगा।

मौर्य ने आगे लिखा कि अब देखना यह है कि इंडिया गठबंधन में सम्मिलित दल मुझे इंडिया गठबंधन का हिस्सा मानते है या भीम आर्मी प्रमुख, चंद्रशेखर आजाद एवं अपना दल (कमेरावादी), पल्लवी पटेल की तरह गठबंधन का हिस्सा न होने का प्रमाण पत्र देते हैं।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो