Fri, Apr 12, 2024

UP News: बीएसपी पूंजीपतियों के धनबल से दूर, इलेक्टोरल बॉन्ड मामले पर सुप्रीमो मायावती ने दी प्रतिक्रिया

By  Deepak Kumar -- March 18th 2024 07:37 PM
UP News: बीएसपी पूंजीपतियों के धनबल से दूर, इलेक्टोरल बॉन्ड मामले पर सुप्रीमो मायावती ने दी प्रतिक्रिया

UP News: बीएसपी पूंजीपतियों के धनबल से दूर, इलेक्टोरल बॉन्ड मामले पर सुप्रीमो मायावती ने दी प्रतिक्रिया (Photo Credit: File)

ब्यूरोः लोकसभा चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से इलेक्टोरल बॉन्ड का मुद्दा लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इस मामले पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती की भी प्रतिक्रिया सामने आई है। इसको लेकर मायावती ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट किया है। 

मायावती ने एक्स पर लिखा कि रक्षा सौदों आदि में भ्रष्टाचार के बाद चर्चित गुप्त चुनावी बाण्ड सेे उगे धनबल द्वारा देश की राजनीति एवं चुनाव को भी जनहित व जनमत से दूर करने की प्रक्रिया के विरुद्ध मा. सुप्रीम कोर्ट का ताज़ा फैसला महत्वपूर्ण, किन्तु संविधान व लोकतंत्र की रक्षा के लिए सतत् प्रयास ज़रूरी।

इसके साथ उन्होंने लिखा कि ’जहां सहारा वहां इशारा’, इससे बचने के लिए बीएसपी बड़े-बड़े पूंजीपतियों व धन्नासेठों के धनबल से दूर है और जिस कारण यूपी में 4 बार बनी सरकार में जनहित, जनकल्याण तथा गरीबी व पिछड़ेपन को दूर करने के लिए ऐतिहासिक पहल किए, जबकि दूसरी पार्टियाँ अधिकतर स्वार्थ में ही लगी हैं।

बसपा सुप्रीमो ने लिखा कि देश में अब लोकसभा के लिए हो रहे आमचुनाव में जन व देशहित में इन बातों का खास महत्व है तभी बहुजन हितैषी सरकार देश में बनकर लोगों को जानलेवा महंगाई, बढ़ती गरीबी, बेरोजगारी व पिछड़ेपन के लाचार जीवन से मुक्ति मिल पाएगी, वरना गरीबों की गरीबी व अमीरों की अमीरी लगातार बढ़ती जाएगी।

बता दें कि इलेक्टोरल बॉन्ड में चंदा लेने वाली राजनीतिक पार्टियों बीएसपी का नाम नहीं है। इसमें सबसे ऊपर नाम बीजेपी का है जिसे 6 हजार करोड़ रुपये से अधिक का चंदा मिला है। वहीं, दूसरे नंबर पर टीएमसी है जिसे 1 हजार करोड़ से अधिक का चंदा मिला है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो