Advertisment

UP News: लखनऊ में कर्टेन रेजर सेरेमनी का लोकार्पण, सीएम योगी बोले- प्रदेश का युवा उद्यमी आज उत्साहित है

UP News: गुरुवार को लखनऊ में 'कर्टेन रेजर सेरेमनी' एवं औद्योगिक आस्थानों व ओडीओपी सीएफसी परियोजनाओं के शिलान्यास किया।

author-image
Deepak Kumar
New Update
ad

UP News: लखनऊ में कर्टेन रेजर सेरेमनी का लोकार्पण, सीएम योगी बोले- प्रदेश का युवा उद्यमी आज उत्साहित है

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ब्यूरोः आज यानी गुरुवार को यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सोर्सिंग शो यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (द्वितीय संस्करण) की 'कर्टेन रेजर सेरेमनी' एवं औद्योगिक आस्थानों व ओडीओपी सीएफसी परियोजनाओं के शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम योगी ने हस्तशिल्पियों को सम्मानित किया। 

Advertisment

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं, उद्यमियों और हस्तशिल्पियों के पास पहले से ही क्षमता थी, लेकिन उन्हें शासन की मदद की जरूरत थी। सरकार इन सब के साथ खड़ी है।

Advertisment

 

 

Advertisment

सीएम ने कहा कि आज एक जिला एक उत्पाद योजना पूरे देश के अंदर एक यूनिक योजना बन चुकी है। केंद्र सरकार द्वारा बनाई जा रही योजनाओं में एक जिला एक उत्पाद को सर्वोच्च प्राथमिकता पर लिया गया है। इसके साथ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया।

 

Advertisment

 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश का युवा उद्यमी पहले हताश और निराश था, आज उत्साहित है। दरअसल, आज सरकार की ओर से चलाई गई योजनाओं की वजह से युवा उद्यमी उत्साहित और प्रोत्साहित है। उनके निराश चेहरों पर आज चमक दिखाई पड़ती है। 

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ₹10 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्तावों का एक ही दिन में शिलान्यास हो जाएगा। इसका शिलान्यास 19 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे। इसमें 33 लाख नौजवानों को सीधे-सीधे नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि अगले 05 वर्ष हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं, जिसमें हमें देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था के रूप में उत्तर प्रदेश को स्थापित करना है।

up-news UP CM Yogi Adityanath Curtain Raiser Ceremony In Lucknow
Advertisment