Fri, Apr 12, 2024

UP: 12 शहीद जवानों के परिजनों को नौकरी, CM Yogi ने दी जानकारी, जारी हुआ नियुक्ति पत्र

By  Rahul Rana -- February 21st 2024 10:05 AM

UP: 12 शहीद जवानों के परिजनों को नौकरी, CM Yogi ने दी जानकारी, जारी हुआ नियुक्ति पत्र (Photo Credit: File)

ब्यूरो: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के क्रम में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के 12 शहीद सैनिकों के आश्रितों को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी देने के लिए नियुक्ति आदेश जारी किए गए। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर योगी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीद जवानों के परिवार के साथ पूरी संवेदनशीलता के साथ खड़ी है। उत्तर प्रदेश के इन वीर सैनिकों ने आतंकवादी घटनाओं में कर्त्तव्यपालन करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था।

 

मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सैनिकों के कल्याण एवं सम्मान में अनेक कदम उठाए गए हैं। इसी क्रम में जनपद कानपुर देहात के शहीद सिपाही रोहित कुमार यादव की पत्नी वैष्णवी यादव, जनपद प्रयागराज के शहीद जवान नन्दलाल यादव की पत्नी पूजा यादव, जनपद उन्नाव के शहीद जवान श्याम सिंह यादव की पत्नी विनीता यादव, जनपद देवरिया के शहीद जवान संतोष यादव की पत्नी धर्मशीला देवी, जनपद कौशाम्बी के शहीद जवान नरेश कुमार मिश्रा की पत्नी प्रियंका मिश्रा तथा जनपद कौशाम्बी के शहीद जवान अजीत कुमार शुक्ला की पत्नी प्राची शुक्ला को शासकीय सेवा में योजित करने के लिए नियुक्ति आदेश निर्गत किए गए हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि जनपद अम्बेडकरनगर के शहीद जवान भगवान सिंह की पुत्री कु. स्मृति सिंह, जनपद गोरखपुर के शहीद जवान ऋषिकेश चौबे की पत्नी ज्योति कुमारी, जनपद मुजफ्फरनगर के शहीद जवान लोकेश कुमार की पत्नी काजल राठी, जनपद अलीगढ़ के शहीद जवान जसवीर की पत्नी सीमा यादव, जनपद ललितपुर के शहीद जवान चरन सिंह की पत्नी संध्या चन्देल तथा जनपद हाथरस के शहीद जवान सूरज पाल की पत्नी ज्योति शर्मा को सरकारी सेवा में तैनात किए जाने हेतु नियुक्ति आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने अंत में वीर बलिदानियों को नमन भी किया।

 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो