Wed, Apr 24, 2024

Mukhtar Ansari Death: बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत, काली बाग कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

By  Deepak Kumar -- March 29th 2024 09:10 AM -- Updated: March 29th 2024 09:13 AM
Mukhtar Ansari Death: बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत, काली बाग कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

Mukhtar Ansari Death: बाहुबली मुख्तार अंसारी की मौत, काली बाग कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक (Photo Credit: File)

ब्यूरोः बाहुबली मुख्तार अंसारी की गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से अस्पताल में मौत हो गई। वह 60 वर्ष के थे। अंसारी की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के हवाले से बताया कि रोजा तोड़ने के बाद अंसारी की स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ गई।

जिला अस्पताल के एक बयान में मौत की पुष्टि की गई। बता दें मुख्तार अंसारी को उल्टी और बेहोशी की शिकायत के बाद जेल अधिकारियों ने रात 8.25 बजे रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज, बांदा के आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया।

 हालांकि, अस्पताल ने बयान में कहा कि प्रयासों के बावजूद, मरीज की हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई।

पिछले हफ्ते, मुख्तार के वकील रणधीर सिंह सुमन ने बाराबंकी अदालत में एक आवेदन दायर किया और उचित चिकित्सा जांच की मांग की, जिसमें आरोप लगाया गया कि बांदा जेल कर्मचारियों द्वारा उन्हें 'धीमा जहर' दिया जा रहा है। डॉक्टरों की एक टीम के निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा था। लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया 

गाजीपुर के काली बाग कब्रिस्तान में गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही है। मुख्तार अंसारी की गुरुवार की रात कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई थी।

यूपी के कुछ हिस्सों में धारा 144 लागू

उत्तर प्रदेश सरकार ने मऊ, गाज़ीपुर में धारा 144 लागू कर दी है और गाजीपुर, बलिया और प्रयागराज सहित कई क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां गैंगस्टर ने महत्वपूर्ण शक्ति का इस्तेमाल किया था।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो