Advertisment

UP News: बस कंडक्टर पर हमला करने वाले छात्र के साथ मुठभेड़, पुलिस ने घायलवस्था में किया गिरफ्तार

प्रयागराज जिले में बस कंडक्टर पर चापड़ से हमला करने वाले बीटेक स्टूडेंट को पुलिस ने एनकाउंटर कर पकड़ लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है।

author-image
Deepak Kumar
Updated On
New Update
UP News: बस कंडक्टर पर हमला करने वाले छात्र के साथ मुठभेड़, पुलिस ने घायलवस्था में किया गिरफ्तार

लखनऊ/जय कृष्णा: यूपी के प्रयागराज जिले में बस कंडक्टर पर चापड़ से हमला करने वाले बीटेक स्टूडेंट को पुलिस ने एनकाउंटर कर पकड़ लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। शुक्रवार सुबह आरोपी ने कंडक्टर पर चापड़ से वार कर घायल कर दिया था। शिकायत पर पुलिस आरोपी को कॉलेज कैंपस से गिरफ्तार कर थाने लाई थी।

Advertisment

पुलिस के मुताबिक पूछताछ के बाद शुक्रवार शाम को आरोपी को लेकर हथियार बरामद करने के लिए ले जा रहे थे। चांडी रोड पर कछार के पास अंधेरे का फायदा उठाकर वह हाथ छुड़ाकर भागने लगा और वहां वह पहले से ही असलहा छिपा रखा था। उसने पुलिस पर तुरंत फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में गोली चलाई। जिससे आरोपी के पैर में गोली लगी। उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया गया है।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक कंडक्टर के हाथ से खून निकलने पर लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। हाथ में चापड़ लेकर भागते हुए युवक का 8 सेकेंड का वीडियो भी सोशल मीडिया पर चल रहा है। वहीं सड़क से गुजर रहे लोगों ने बताया कि युवक चापड़ लहराते हुए और धार्मिक नारे लगाते हुए दौड़ रहा था। आरोपी छात्र का एक और वीडियो सामने आया है। जिसे कंडक्टर पर हमला करने के बाद बनाया है। वीडियो में वह चापड़ भी दिखा रहा है, जिसमें वह बता रहा है कि इसी से उसे मारा है। आरोपी आतंकी संगठन तहरीक ए लब्बैक का नारा लगा रहा है। आरोपी नैनी के यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक फर्स्ट ईयर का छात्र है। पुलिस ने चांदी बंदरगाह के पास से युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisment

कंडक्टर को चापड़ से मारने के बाद युवक पैदल ही सड़क पर कुछ देर तक बोलते हुए जा रहा था, इसका उसने एक वीडियो भी बनाया। जिसमें वो कंडक्टर को गाली देता रहा था कि "मैंने उसे मारा है, इंशाल्लाह वह बचेगा नहीं। अल्लाह हम जिएंगे तुम्हारे लिए मरेंगे तुम्हारे लिए...हुकूमत योगी मोदी की है, लेकिन हमारे दिलों पर राज करते हैं मुस्तफा इल्लल्लाह है। मुसलमान अपनी जान अल्लाह के लिए कुर्बान कर दो... बता दो सबको कि हुजूर ए गुलाम कैसे होते हैं। जो भी इस्लाम के खिलाफ बोलेगा हम मार देंगे, लाशों के ढेर लगा देंगे हम।" 1 मिनट 28 सेकंड के वीडियो में वह अपने हाथ में चापड़ लेकर दिखाता है और कहता है कि इसी चापड़ से उसे मार कर आया हूं।

 20 रुपये के लेनदेन पर हुआ विवाद

प्रयागराज के सोरांव के हाजीगंज निवासी लारैब हाशमी पुत्र मो. युनुस शांतिपुरम फाफामऊ से नैनी जाने वाली इलेक्ट्रिक बस में सवार हुआ। वह जब अपने कॉलेज के गेट के सामने उतरने लगा, तभी बैग में रखे चापड़ को निकालकर कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा को मार दिया। कुछ दिन स्टूडेंट बस से जा रहा था, तभी किराए में 20 रुपए के लेनदेन को लेकर उसका कंडक्टर से विवाद हो गया था।

Advertisment

कंडक्टर ने इस्लाम का अपमान किया थाः आरोपी 

आरोपी छात्र के मुताबिक इस दौरान कंडक्टर ने इस्लाम का अपमान किया था, उसी बात का उसने बदला लेने के लिए कंडक्टर पर हमला कर दिया। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही आरोपी बस से कूदकर भाग निकला। बस में बैठे लोग कुछ समझ पाते, इससे पहले ही वह बस से कूदकर भाग निकला। बस ड्राइवर मंगला प्रसाद यादव ने बताया कि बस में दो कंडक्टर थे, अचानक युवक ने हरिकेश विश्वकर्मा पर हमला कर दिया। दूसरे कंडक्टर नंदन यादव ने जब बचाने का प्रयास किया, तो उसपर ही हमला कर दिया। नंदन यादव के हाथ में चोट लगी है। घायल हरिकेश को इलाज के लिए स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

आरोपी युवक के खिलाफ केस दर्जः डीसीपी 

Advertisment

डीसीपी यमुनानगर अभिनव त्यागी ने बताया कि आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा लिखा गया था। चांडी रोड में कछार की तरफ उसने चापड़ छिपाकर रखा हुआ था। उसकी निशानदेही पर पुलिस उसे वहां ले जा रही थी। अंधेरे का फायदा उठाकर वह हाथ छुड़ाकर भागने लगा और वहां वह पहले से ही असलहा छिपा रखा था, जिससे वह भी फायरिंग करने लगा। जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी। उसे इलाज के लिए फौरन अस्पताल ले जाया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

आरोपी छात्र लारैब हाशमी को कॉलेज से किया निलंबित 

इस घटना के सामने आने के बाद यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर एचपी शुक्ला ने बताया कि आरोपी छात्र लारैब हाशमी को निलंबित कर दिया गया है। प्रिंसिपल के मुताबिक इस घटना से टीचर और छात्र हैरान है। लारैब हाशमी क्लासरूम में सबसे पीछे वाली सीट पर बैठता था। वह काफी शांत स्वभाव का था। 

आरोपी के घर पर होगी बुलडोजर की कार्रवाई 

शनिवार दोपहर राजस्व की टीम भी लारैब हाशमी के गांव पहुंची। लारैब हाशमी के घर में ताला लगा हुआ है। देर रात से परिजन फरार है। पड़ोसियों के मुताबिक गांव में भी उसका कोई खास दोस्त नहीं है। आरोपी लारैब हाशमी के घर पर जल्द बुलडोजर की कार्रवाई भी हो सकती है। हालांकि अधिकारी इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

prayagraj-news prayagraj-crime-news bus-conductor-attack
Advertisment