Tue, May 21, 2024

UP News: आजमगढ़ जेल में कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बंदियों से किया संवाद, सुनी मन की बात

By  Deepak Kumar -- November 26th 2023 05:23 PM
UP News:  आजमगढ़ जेल में कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बंदियों से किया संवाद, सुनी मन की बात

UP News: आजमगढ़ जेल में कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बंदियों से किया संवाद, सुनी मन की बात (Photo Credit: File)

लखनऊ/जय कृष्णा: उत्तर प्रदेश के कारागार एवं होमगार्ड्स राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने रविवार को जिला जेल आजमगढ़ में निरुद्ध बंदियों के साथ संवाद किया। संवाद से पूर्व उन्होंने बंदियों के साथ बैठकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम मन की बात सुनी। संवाद के दौरान उन्होंने कहा कि आपकी एक गलती की वजह से बाहर आपके परिवार को कौन-कौन सी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है, इसका आप लोगों को अंदाजा है क्या। कोई भी परिवार आपकी बहन या बेटी को शादी के लिए स्वीकार नहीं करता। बच्चों की पढ़ाई- लिखाई से लेकर शादी - विवाह तक समस्या बन जाती है। उन्होंने बंदियों से अपील की कि आगे से ऐसी कोई गलती ना करें जिससे आपको दोबारा जेल में आना पड़े।

स्वयं को कौशल विकास से जोड़ सकते हैं: कारागार मंत्री

कारागार मंत्री ने कहा कि जेल में रहते हुए आप स्वयं को कौशल विकास से जोड़ सकते हैं। कोई हुनर सीख सकते हैं। जिससे कि बाहर जाकर आप कोई छोटा-मोटा रोजगार कर सके और अपने परिवार का सहारा बन सके। साथ ही उन्होंने कहा कि आप अपनी बैरकों में रामायण पाठ, हनुमान चालीसा या अपने-अपने हिसाब से कोई भी धार्मिक ग्रंथ का पाठ करें। इससे आपकी सोच में सकारात्मक ऊर्जा आयेगी और नेगेटिव बातों से आप दूर रहेंगे।

आप एक अच्छा नागरिक बनकर जेलों से बाहर जाएं: धर्मवीर प्रजापति

धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि आप एक अच्छा नागरिक बनकर जेलों से बाहर जाएं और प्रयास करें कि दोबारा ऐसी कोई गलती ना हो जिससे कि आपको दोबारा जेल में आना पड़े। बंदियों ने मंत्री धर्मवीर प्रजापति की बातों से सहमति जताते हुए आश्वासन दिया की एक अच्छा नागरिक बनकर ही वो जेलों से बाहर निकलेंगे और दोबारा ऐसी कोई गलती नही करेंगे जिससे की उन्हें दोबारा जेल में आना पड़े।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो