Fri, Apr 12, 2024

UP: एक साथ उठी तीनों दोस्तों की अर्थी, शव के पीछे दौड़ चिल्लाती रही मां, बोली....

By  Rahul Rana -- March 11th 2024 03:14 PM
एक साथ उठी तीनों दोस्तों की अर्थी

UP: एक साथ उठी तीनों दोस्तों की अर्थी, शव के पीछे दौड़ चिल्लाती रही मां, बोली.... (Photo Credit: File)

ब्यूरो: कानपुर से रामलला के दर्शन करने अयोध्या गए कानपुर के छह युवकों में तीन युवकों की सरयू नदी में डूबने से मौत हो गई थी। रविवार देर रात तीनों युवकों के शव कानपुर लाए गए। सोमवार यानि आज कानपुर में तीनों युवकों का अंतिम संस्कार किया गया। युवकों की मौत की खबर के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है।  इसके अलावा अकबरपुर लोकसभा सीट से सपा प्रत्याशी राजा रामपाल और आर्यनगर विधानसभा से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई भी युवकों के परिजनों से मिलने पहुंचे।  

रविवार सुबह राम मंदिर में दर्शन के लिए अयोध्या की यात्रा के दौरान कानपुर के 17 से 20 साल की उम्र के तीन दोस्त सरयू के गहरे पानी में डूब गए। उन्होंने बताया कि घटना जिले के कोतवाली क्षेत्र में हुई। मृतक को डूबते देख स्थानीय लोगों ने पानी में कूदकर तीन अन्य दोस्तों को बचा लिया। अधिक जानकारी साझा करते हुए, अयोध्या रेंज के महानिरीक्षक (आईजी), प्रवीण कुमार ने बताया कि तीन मृतकों की पहचान बीएससी के छात्र रवि मिश्रा (20), बीए के छात्र हर्षित अवस्थी (18) और इंटरमीडिएट के छात्र प्रियांशु सिंह (17) के रूप में की गई है, जो बैंक के निवासी हैं। 

पुलिस अधिकारी के अनुसार युवक और उनके तीन अन्य दोस्त अमन, कृष्ण कुमार और तानिश शनिवार सुबह करीब नौ बजे ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना हुए। वे शाम को पहुंचे और अयोध्या से लगभग 15 किलोमीटर दूर स्थित एक धर्मशाला में रात बिताई। उन्होंने कहा कि यह घटना तब हुई जब वे सभी राम मंदिर में दर्शन करने से पहले सरयू में स्नान करने गये थे. वे अन्य घाटों पर सरयू में डुबकी लगाने के बजाय शमशान घाट गए जहां कोई सुरक्षा नहीं है।

उन्होंने बताया कि सबसे पहले रवि मिश्रा पानी में उतरा और तेज बहाव के कारण डूबने लगा. अपने दोस्त को बचाने के प्रयास में हर्षित और तानिश भी पानी में उतर गए और डूब गए। गोताखोरों ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को बाहर निकाला।

 

 

 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो