Wed, Apr 24, 2024

UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के पूर्व DGP राजकुमार विश्वकर्मा को बनाया मुख्य सूचना आयुक्त

By  Deepak Kumar -- March 7th 2024 06:50 PM
UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के पूर्व DGP राजकुमार विश्वकर्मा को बनाया मुख्य सूचना आयुक्त

UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी के पूर्व DGP राजकुमार विश्वकर्मा को बनाया मुख्य सूचना आयुक्त (Photo Credit: File)

ब्यूरोः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए यूपी के पूर्व डीजीपी राजकुमार विश्वकर्मा को मुख्य सूचना आयुक्त बनाया है। राजकुमार विश्वकर्मा को 3 साल के लिए मुख्य सूचना आयुक्त बनाया गया है। मुख्य सूचना आयुक्त समेत 11 सूचना आयुक्तों की आधिकारिक सूची जारी कर दी गई है। सुधीर कुमार सिंह, गिरजेश कुमार चौधरी, दिलीप कुमार अग्निहोत्री, पदुम नारायण, स्वतंत्र प्रकाश, मोहम्मद नदीम, राजेंद्र सिंह, शकुंतला गौतम, राकेश कुमार और वीरेंद्र प्रताप सिंह सूचना आयुक्त बनाए गए हैं।

a

1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं राजकुमार विश्वकर्मा

मुख्य सूचना आयुक्त बने राजकुमार विश्वकर्मा 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। डीएस चौहान की सेवानिवृत्ति के बाद राजकुमार विश्वकर्मा को उत्तर प्रदेश का कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया था। पुलिस सेवा में रहते हुए राजकुमार विश्वकर्मा कड़क और ईमानदार छवि के लिए जाने जाते हैं है। 

मूल रूप से जौनपुर के रहने वाले राजकुमार विश्वकर्मा सपा सरकार में आईजी कानून व्यवस्था के पद की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं। यूपी पुलिस की सेवा के दौरान राजकुमार विश्वकर्मा की तैनाती कई जिलों में रही है। उन्होंने पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड के महानिदेशक और चेयरमैन का पद भी संभाला है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो