Wed, Apr 24, 2024

UP Police कांस्टेबल परीक्षा 2024 का पेपर लीक? बोर्ड ने आरोपों से किया इनकार

By  Rahul Rana -- February 19th 2024 12:56 PM

UP Police कांस्टेबल परीक्षा 2024 का पेपर लीक? बोर्ड ने आरोपों से किया इनकार (Photo Credit: File)

ब्यूरो : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 17 और 18 फरवरी को यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 आयोजित की थी। बोर्ड ने प्रश्न पत्र लीक होने के दावों का खंडन किया है। हाल ही में, उत्तर प्रदेश कांस्टेबल परीक्षा 2024 के प्रश्न पत्र के कथित लीक की खबर कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से फैल गई। जानकारी के मुताबिक, 17 फरवरी को दूसरी पाली में परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों ने दावा किया था कि पेपर लीक हो गया है। 

UP Police Constable recruitment exam paper leaked solved copy found with candidate

कई स्क्रीनशॉट व्हाट्सएप और एक्स पर फैले हुए थे। हालाँकि, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPPRB) ने इन दावों का खंडन किया।

 

बोर्ड ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर ट्वीट किया, "प्रारंभिक जांच में पाया गया कि बदमाश सोशल मीडिया पर पेपर लीक के बारे में गलत धारणाएं फैलाने और फैलाने के लिए टेलीग्राम की संपादन सुविधा का उपयोग कर रहे हैं। बोर्ड और @Uppolice इन घटनाओं की निगरानी कर रहे हैं और उनके स्रोतों की पूरी तरह से जांच कर रहे हैं। परीक्षा है सुरक्षित और सुचारू रूप से जारी है।"

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में कथित तौर पर अनुचित साधन अपनाने या अपनाने की योजना बनाने के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस ने पिछले तीन दिनों में 244 लोगों को या तो गिरफ्तार किया है या हिरासत में लिया है।

मुरादाबाद: महिला ने पति के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत, बोली- नमाज पढ़ने का बना रहा दबाव

यहां राज्य पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, ये गिरफ्तारियां या हिरासत 15 फरवरी से 18 फरवरी शाम 6 बजे तक की गईं। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित की गई थी।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो