Wed, Apr 24, 2024

UP Police Bharti: सनी लियोनी होगी उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती, वायरल हुआ एडमिट कार्ड

By  Rahul Rana -- February 18th 2024 01:16 PM

UP Police Bharti: सनी लियोनी होगी उत्तर प्रदेश पुलिस में भर्ती, वायरल हुआ एडमिट कार्ड (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पर सनी लियोन की तस्वीर सामने आने से सोशल मीडिया पर एक दिलचस्प घटना सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRB) की वेबसाइट पर कांस्टेबल (सिविल पुलिस) पद के लिए पंजीकरण प्रक्रिया के कारण यह अप्रत्याशित परिणाम आया।

प्रश्न में प्रवेश पत्र से संकेत मिलता है कि परीक्षा केंद्र कन्नौज के तिर्वा में श्रीमती सोनेश्री मेमोरियल गर्ल्स कॉलेज में निर्धारित किया गया था, जिसकी परीक्षा 17 फरवरी को होनी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पंजीकरण के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल नंबर यूपी के महोबा के निवासी का था। जबकि दिया गया पता मुंबई का था।

एडमिट कार्ड जारी होने के बावजूद, कॉलेज प्रशासन ने पुष्टि की कि उस विशेष दस्तावेज़ वाला कोई भी उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हुआ।

जांच करने पर, पुलिस अधिकारियों ने एडमिट कार्ड को नकली माना, यह देखते हुए कि अभिनेत्री की तस्वीर उम्मीदवार द्वारा पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान अपलोड की गई थी। इसके मुताबिक अभ्यर्थी को अपने फोटो और आधार कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होने का निर्देश दिया गया था। जैसे ही घटना ने तूल पकड़ा, खबरें सामने आईं कि कन्नौज पुलिस की साइबर सेल ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार को शुरू हुई, जो दो दिवसीय अवधि में राज्य के सभी जिलों में दो पालियों में आयोजित की गई। परीक्षा की प्रत्याशा में, सुचारू कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा केंद्रों पर कड़े सुरक्षा उपाय लागू किए गए थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दो दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में 120 से अधिक लोगों को उम्मीदवारों की नकल करने की कोशिश के आरोप में पकड़ा गया है। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार ने खुलासा किया कि कुल गिरफ्तारियों में से 15 एटा में, नौ मऊ और प्रयागराज दोनों में, आठ गाजीपुर में, सात आज़मगढ़ में, छह गोरखपुर में, पांच जौनपुर में, चार फ़िरोज़ाबाद में हुईं। , कौशाम्बी और हाथरस में तीन-तीन, झाँसी, वाराणसी, आगरा और कानपुर में दो-दो, और बलिया, देवरिया और बिजनौर में एक-एक। अकेले शनिवार को, परीक्षा के दौरान कथित तौर पर अनुचित साधनों का उपयोग करने की योजना बनाने के आरोप में पंद्रह व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो