Mon, Apr 29, 2024

UP School Timings: कोहरे के चलते यूपी में स्कूल खुलने के समय में बदलाव, योगी सरकार ने जारी किए आदेश

By  Deepak Kumar -- December 28th 2023 11:24 AM
कोहरे के चलते यूपी में स्कूल खुलने के समय में बदलाव

UP School Timings: कोहरे के चलते यूपी में स्कूल खुलने के समय में बदलाव, योगी सरकार ने जारी किए आदेश (Photo Credit: File)

UP School Timings: उत्तर प्रदेश में ठंड का प्रकोप देखने को मिल रहा है। इसके चलते योगी सरकार ने यूपी में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूलों के समय में संशोधन किया है। इसको लेकर बीते दिन आधिकारिक घोषणा की गई है। राज्य सरकार की ओर से किए गए ऐलान में कहा कि घने कोहरे के कारण माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के खुलने और बंद होने के समय में बदलान किया गया है। 
 
इन जिलों के स्कूलों के समय में हुआ बदलाव

वहीं, सरकार ने गुरुवार और शुक्रवार को विभिन्न शहरों में स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। उधर, गाजियाबाद जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश के अनुसार, जिले में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल अब सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुले रहेंगे। इसके अलावा अलीगढ़ में भी स्कूल खुलने के समय में बदलाव किया है।  कक्षा 1 से 12 तक के सभी बोर्ड के स्कूल, के साथ अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से संबद्ध स्कूल भी गुरुवार और शुक्रवार को बंद रहेंगे। इसी तरह  मथुरा में स्कूलों के समय में बदलाव किया है। जिल में सभी स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुले रहेंगे। 

यूपी सरकार ने की शीतकालीन अवकाश की घोषणा

इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार ने 31 दिसंबर से शुरू होकर 14 जनवरी 2024 तक चलने वाले 15 दिनों के शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। राज्य में बुधवार को घना कोहरा छाया रहा, जिससे कई इलाकों में दृश्यता 20 मीटर से भी कम हो गई। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो