Sat, May 04, 2024

UP WEATHER UPDATE: यूपी में होगी भारी बारिश, पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अलर्ट, शनिवार से कम होगा मानसून का असर

By  Shagun Kochhar -- August 25th 2023 02:50 PM
UP WEATHER UPDATE: यूपी में होगी भारी बारिश, पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अलर्ट, शनिवार से कम होगा मानसून का असर

UP WEATHER UPDATE: यूपी में होगी भारी बारिश, पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अलर्ट, शनिवार से कम होगा मानसून का असर (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश में लगाता मौसम करवट बदल रहा है. वहीं आज भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी की कुछ जगहों पर बारिश और बिजली गरजने के आसार हैं.


मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को कुछ जगहों पर बारिश और बिजली गरज के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है. वहीं शनिवार को मौसम में बदलाव आ सकता है और बारिश कम होने के आसार हैं. वहीं 30 अगस्त तक एक या दो स्थानों पर बारिश होती रहेगी.


25, 26 और 27 अगस्त को बारिश

जानकारी के मुताबिक, संभावना है कि 25, 26 और 27 अगस्त को पूर्वी यूपी में ज्यादा जगहों पर बारिश होगी. वहीं 28 अगस्त को बारिश में कमी आ आएगी. इस अवध में पश्चिमी यूपी में एक दो स्थानों पर और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बरसात हो सकती है.


मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 18 दिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. 30 अगस्त कर रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी.


इन जिलों में होगी भारी बारिश 

आज पूर्वी यूपी में मौसम ज्यादा सक्रिय रहेगा. मौसम विभाग ने बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, गोंडा, आजमगढ़, मऊ, बलिया में अनेक स्थानों पर बारिश होने और बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, बस्ती, गोरखपुर, संतकबीरनगर, देवरिया, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर में लगभग सभी स्थानों पर बारिश की आशंका जताई है. वहीं सिद्धार्थनगर, महाराजगंज और कुशीनगर में भारी से भारी बारिश का अनुमान है. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो