Fri, Apr 19, 2024

उत्तर प्रदेश: सरकार से बातचीत के बाद एक दिन पहले ही बिजली कर्मियों ने खत्म की हड़ताल

By  Shivesh jha -- March 20th 2023 10:35 AM
उत्तर प्रदेश: सरकार से बातचीत के बाद एक दिन पहले ही बिजली कर्मियों ने खत्म की हड़ताल

उत्तर प्रदेश: सरकार से बातचीत के बाद एक दिन पहले ही बिजली कर्मियों ने खत्म की हड़ताल (Photo Credit: File)

उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग के कर्मचारियों ने रविवार को अपने नेताओं और राज्य के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के बीच कई दौर की बातचीत के बाद 72 घंटे की हड़ताल समाप्त कर दी। 16 मार्च की रात 10 बजे हड़ताल शुरू करने वाले कर्मचारियों ने रविवार दोपहर करीब तीन बजे हड़ताल खत्म कर दी।

विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने हड़ताल वापस लेने की घोषणा करते हुए कहा, कि सरकार के साथ कई दौर की बातचीत हुई। हमने अपनी समस्याएं उठाईं और ऊर्जा मंत्री उन्हें ठीक करने के लिए सकारात्मक रूप से सहमत हुए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों का सम्मान करते हुए, ऊर्जा मंत्री के साथ सकारात्मक संवाद, उच्च न्यायालय का सम्मान करते हुए, हमने व्यापक जनहित को देखते हुए एक दिन पहले ही 72 घंटे के सांकेतिक विरोध को बंद करने का फैसला किया है। 

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, यूपी के ऊर्जा मंत्री शर्मा ने कहा कि मैं बिजली विभाग के कर्मचारियों को अपना विरोध वापस लेने के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं उनसे अनुरोध करूंगा कि वे अपने कर्मचारी मित्रों को अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू करने का निर्देश दें। खासकर उन जगहों पर जहां बिजली आपूर्ति बाधित थी, चाहे वह फीडर हो या सब-स्टेशन।

मंत्री ने कहा कि बातचीत के दौरान कुछ बिंदुओं का दस्तावेजीकरण किया गया था। हम उन पर बात करेंगे और उन्हें एक तार्किक निष्कर्ष पर ले जाने का प्रयास करेंगे।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो