Sat, May 25, 2024

उत्तर प्रदेश: शिक्षिका ने जहर पीकर की आत्महत्या, 63 सेकेंड के लाइव वीडियो में बताई वजह

By  Shivesh jha -- March 21st 2023 07:56 AM
उत्तर प्रदेश: शिक्षिका ने जहर पीकर की आत्महत्या, 63 सेकेंड के लाइव वीडियो में बताई वजह

उत्तर प्रदेश: शिक्षिका ने जहर पीकर की आत्महत्या, 63 सेकेंड के लाइव वीडियो में बताई वजह (Photo Credit: File)

उत्तर प्रदेश के कासगंज से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है जहां एक सरकारी शिक्षक ने लाइव स्ट्रीम के दौरान जहर पीकर आत्महत्या कर ली। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। 63 सेकंड के वीडियो में शिक्षिका ने अपने कठोर कदम के पीछे का कारण बताया है। 

वीडियो में शिक्षिका ने कहा कि मैं तुम्हें बहुत परेशान करती हूं। अब से नहीं करूंगी, कभी नहीं करूंगी। तुम्हारा परिवार मुझे मारता था, आशी की देखभाल ले लो। शिक्षिका ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

शासकीय शिक्षिका 29 जनवरी 2016 को कासगंज जिले के गंज डुंडवारा थाना क्षेत्र की नॉर्मल कॉलोनी निवासी महेंद्र के साथ परिणय सूत्र में बंधी। शादी के बाद से ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते थे। पिटाई और प्रताड़ना से तंग आकर शिक्षिका ने आत्महत्या कर ली। उसके पति, सास, ससुर, मौसी और ननद के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

शिक्षिका शुक्रवार दोपहर घर में बेहोशी की हालत में मिली। परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए जहां जांच के बाद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर सीओ आरके तिवारी, कोतवाल हरिभान सिंह राठौर पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके का मुआयना कर जानकारी जुटाई। मौजूद लोगों से पूछताछ की और फॉरेंसिक टीम ने भी पहुंचकर फिंगर प्रिंट समेत अन्य साक्ष्य जुटाए।

मृतका के पिता ने पति, ससुर, सास व अन्य परिजनों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि रंजना की 2016 में महेंद्र से शादी हुई थी। शादी के बाद से ही पति व अन्य ससुराल वाले उससे दहेज में पांच लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इसके लिए वे आए दिन उसकी बेटी को प्रताड़ित करने लगे।

पिता के बयान पर शिक्षिका के पति समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले में पति महेंद्र समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चूका है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो