Sun, Apr 14, 2024

उत्तर प्रदेश: यमुना एक्सप्रेस वे पर बिहार जा रही बस पलटने से तीन लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

By  Bhanu Prakash -- February 27th 2023 01:50 PM
उत्तर प्रदेश: यमुना एक्सप्रेस वे पर बिहार जा रही बस पलटने से तीन लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल

उत्तर प्रदेश: यमुना एक्सप्रेस वे पर बिहार जा रही बस पलटने से तीन लोगों की मौत, कई गंभीर रूप से घायल (Photo Credit: File)

मथुरा (उत्तर प्रदेश) : यमुना एक्सप्रेस-वे पर रविवार देर रात तेज रफ्तार से आ रही एक बस के पलट जाने से तीन लोगों की मौत हो गयी. पुलिस ने कहा कि बीस से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है। यात्रियों का आरोप है कि बस चालक नशे में था और लापरवाही से बस चला रहा था।

गंभीर रूप से घायल यात्रियों को आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रेफर कर दिया गया है। बिहार जाने वाली बस नई दिल्ली से यात्रियों को लेकर जा रही थी। सुरीर पुलिस ने बताया कि हादसा रविवार देर रात उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में हुआ। सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वाले यमुना एक्सप्रेसवे के कर्मचारी थे जो हमारे बचाव अभियान को अंजाम देने के लिए मौके पर पहुंचे।

उन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को तुरंत एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। गंभीर रूप से घायल बस यात्रियों को आगे की देखभाल के लिए एसएन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल ले जाया गया। मृतक की पहचान तत्काल ज्ञात नहीं है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मथुरा के जिलाधिकारी (डीएम) पुलकित खरे ने कहा कि वे मृतक की पहचान का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को उन्नत इलाज के लिए आगरा एसएन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल रेफर कर दिया गया है. घायलों को आगरा के अस्पताल रेफर किया गया है, जिनकी पहचान दस वर्षीय अरुण, 25 वर्षीय शिवाजी राव, 21 वर्षीय वीरेंद्र राम, 55 वर्षीय लीलावती, राम चंद्र और 6 वर्षीय- के रूप में हुई है। पुराने आदित्य कुमार, उन्होंने कहा।

बस यात्रियों का आरोप था कि चालक नशे में था। वह लापरवाही से बस चला रहा था। डीएम ने कहा कि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बस कैसे पलटी और क्या यह किसी अन्य वाहन से टकराई. पुलिस को आशंका है कि तेज गति के कारण यह हादसा हुआ। पुलिस ने कहा कि चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया जिसके कारण पलट गया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय से जुड़े एक चिकित्सा अधिकारी डॉ. भूदेव सिंह ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ने की संभावना है क्योंकि गंभीर रूप से घायल कई लोगों का जिला और आगरा के अस्पतालों में इलाज चल रहा है और उनकी हालत अभी भी गंभीर है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो