Sat, May 25, 2024

अयोध्या में 32 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर चल रहा काम: सीएम योगी

By  Shivesh jha -- March 20th 2023 09:48 AM
अयोध्या में 32 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर चल रहा काम: सीएम योगी

अयोध्या में 32 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर चल रहा काम: सीएम योगी (Photo Credit: File)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अपने एक दिवसीय अयोध्या दौरे के दौरान कहा कि जब परियोजनाएं एक साल में धरातल पर उतरेंगी, तो दुनिया अयोध्या को सबसे खूबसूरत शहर के रूप में देखेगी। श्रीराम जन्मभूमि पर भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा में युद्ध स्तर पर चल रहा है। अपने मंदिर में विराजमान भगवान श्रीराम देश और दुनिया पर कृपा बरसाएंगे।

उन्होंने आगे कहा कि आज अयोध्या में दर्शन-पूजन के साथ केंद्र और राज्य सरकार के विभिन्न विकास कार्यों का भौतिक सत्यापन और समीक्षा की गई।उन्होंने काम की गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि मैंने कई काम देखे और विश्वास था कि पीएम मोदी के विजन के अनुसार और उनके मार्गदर्शन में परियोजनाएं समय पर पूरी होंगी।

मुख्यमंत्री ने कार्यों में तेजी लाने, परियोजनाओं की मानक गुणवत्ता बनाए रखने और उन्हें समयबद्ध तरीके से आगे बढ़ाने के निर्देश भी दिए। सीएम ने मैनपावर बढ़ाने के साथ ही तीन शिफ्ट में काम कराने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा 3000 मीटर के रनवे के साथ अयोध्या में एक भव्य श्री राम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाया जा रहा है।

सीएम ने जुलाई तक एयरपोर्ट बनने की बात कहते हुए कहा कि इसके बाद जैसे ही एयरपोर्ट अथॉरिटी द्वारा लाइसेंस आदि की प्रक्रिया पूरी की जाएगी, अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों के गंतव्य का पता चल जाएगा।

सीएम ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि को नए घाट से जोड़ने और फिर लखनऊ-अयोध्या हाईवे से जोड़ने के लिए श्रीराम पथ का निर्माण किया जा रहा है। हनुमानगढ़ी से जन्मभूमि और सुग्रीव किला से जन्मभूमि तक सड़क निर्माण के साथ ही भक्तिपथ और जन्मभूमि पथ, टेडी बाजार सहित अन्य फ्लाईओवर के कार्य और पंचकोसिया, 14 कोसिया, 84 कोसिया सड़क, फोर लेन तथा सिक्स लेन का काम भी चल रहा है।

जर्जर आवास के साथ निवासियों को अच्छा आवास प्रदान करने, मठों और मंदिरों को सुशोभित करने और मुखौटा प्रकाश व्यवस्था और शहर के मुखौटा डिजाइनिंग को एकीकृत करने के लिए मास्टर प्लान में व्यवस्था की गई है। ऐसा माना जाता है कि कार्य समयबद्ध तरीके से आगे बढ़ेगा।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो