Sun, Apr 14, 2024

सीएम योगी ने बताया सनातन धर्म को भारत का राष्ट्रीय धर्म, जयंत चौधरी ने किया ज़बरदस्त पलटवार

By  Mohd. Zuber Khan -- January 30th 2023 03:47 PM
सीएम योगी ने बताया सनातन धर्म को भारत का राष्ट्रीय धर्म, जयंत चौधरी ने किया ज़बरदस्त पलटवार

सीएम योगी ने बताया सनातन धर्म को भारत का राष्ट्रीय धर्म, जयंत चौधरी ने किया ज़बरदस्त पलटवार (Photo Credit: File)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है। दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के जालोर दौरे पर ये बात कही। यहां उन्होंने भीनमाल में नीलकंठ महादेव मंदिर के एक कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने सनातन धर्म को देश का राष्ट्रीय धर्म बताया। वहीं सीएम योगी के इस बयान ने एक बहस को छेड़ दिया है और तमाम पार्टियों के नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही हैं। 

यूपी के सीएम योगी के इस बयान के बाद जयंत चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि योगी जी को शायद पता नहीं, लेकिन भारत का कोई एक राष्ट्रीय धर्म नहीं और समाज के संस्कार और मर्यादा, संविधान और मानवता के मूल्य से हैं।

ये भी पढ़ें:- आज़म ख़ान को बड़ा झटका! योगी सरकार ने जौहर यूनिवर्सिटी की ज़मीन ली वापस

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ राजस्थान के जालोर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि हम यदि राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं तो देश सुरक्षित होता है। हमारे धर्म स्थलों को तोड़ा जाता है, तो उनका फिर से पुनर्निर्माण भी होता है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में 500 साल बाद राम मंदिर बन रहा है, दिव्य और भव्य मंदिर बन रहा है, इतना ही नहीं, सीएम योगी ने यह भी कहा कि किसी काल खंड में अगर हमारे धर्म स्थलों को अपवित्र किया गया है तो उनकी पुनर्स्थापना का एक अभियान चले। सीएम योगी ने कहा कि आज भारत का राष्ट्रीय मंदिर भगवान राम के मंदिर के रूप में स्थापित हो रहा है और मुझे बहुत ख़ुशी है कि रामलला अगले एक वर्ष में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे।

आपको बता दें कि राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत के अलावा कांग्रेस नेता उदित राज ने भी सीएम योगी पर, इस बयान को लेकर निशाना साधा है। उदित राज ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने बोला हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है, मतलब सिख , जैन, बौद्ध, निरंकार, ईसाई और इस्लाम धर्म ख़त्म। उन्होंने कहा कि देश में इन धर्मों के कोई मायने नहीं हैं। 

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो