Advertisment

यूपी में सांप के काटने से मरा युवक 15 साल बाद जिंदा लौटा

हैरान कर देने वाली घटना में उत्तर प्रदेश के देवरिया में सांप के काटने से मरने वाला युवक रविवार को 15 साल बाद जिंदा घर लौटा। घटना भागलपुर प्रखंड में हुई. युवक की पहचान भागलपुर के मुरासो गांव निवासी अंगेश यादव के रूप में हुई है। अंगेश को जब सांप ने काटा था तब उसकी उम्र 10 साल थी।

author-image
Bhanu Prakash
Updated On
New Update
यूपी में सांप के काटने से मरा युवक 15 साल बाद जिंदा लौटा

देवरिया (उत्तर प्रदेश) : हैरान कर देने वाली घटना में उत्तर प्रदेश के देवरिया में सांप के काटने से मरने वाला युवक रविवार को 15 साल बाद जिंदा घर लौटा घटना भागलपुर प्रखंड में हुई. युवक की पहचान भागलपुर के मुरासो गांव निवासी अंगेश यादव के रूप में हुई है अंगेश को जब सांप ने काटा था तब उसकी उम्र 10 साल थी।

Advertisment

करीब 15 साल पहले अंगेश को सांप ने काट लिया था। परिवार के लोगों ने पूजा-अर्चना की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद वे उसे अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अंगेश ने बताया कि गांव की परंपरा के मुताबिक परिवार वालों ने उसे केले के डंठल पर लिटा दिया और उसे सूर्या नदी में छोड़ दिया अंगेश यादव ने आगे कहा, "मैं कुछ नहीं जानता था. होश आने पर पता चला कि बिहार के पटना के पास एक सपेरे अमन माली ने मुझे ठीक किया उसने मुझे पाला-पोसा और अपने साथ स्नेक शो देखने ले जाता था पांच साल पहले वह मुझे पंजाब ले गया जहां मैंने एक जमींदार के यहां काम किया।"

अंगेश ने कहा कि 24 फरवरी को जब उसने एक ट्रक चालक को अपनी कहानी सुनाई, तो ट्रक चालक उसे आजमगढ़ ले गया। वहां से वह बलिया जिले के बेल्थरा रोड पहुंचे। अंगेश ने कहा, "मैंने अपने कुछ ग्रामीणों के नाम बेल्थरा रोड पर कुछ लोगों को बताए। इसके बाद एक व्यक्ति ने व्हाट्सएप के माध्यम से गांव में किसी को मेरी तस्वीर भेजी। इस बीच, मैं मनियार थाने पहुंचा।"

उन्होंने आगे बताया कि सूचना मिलने पर परिजन मनियार थाना पहुंचे. जहां उसने अपनी मां कमलावती देवी और मौसी संभवावती देवी को पहचान लिया। इसके बाद उसने अपने शिक्षक और आसपास के घरों के लोगों का नाम भी बताया। पुलिस ने अंगेश को उसके परिजनों को सौंप दिया। प्रधान सत्येंद्र यादव व सरपंच ने बताया कि अंगेश ने अपने दोस्तों समेत गांव के सभी लोगों को पहचान लिया

up-news uttar-pradesh deoria
Advertisment