Advertisment

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पिटबुल ने आठ साल के बच्चे को घायल किया

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शुक्रवार को आठ साल के बच्चे को पिट बुल नस्ल के कुत्ते ने काट लिया, जिसके बाद कुत्ते के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। An eight-year-old child was bitten by a pit bull breed dog on Friday in Transport Nagar area of Gorakhpur, Uttar Pradesh, after which the owner of the dog has been arrested by the police.

author-image
Bhanu Prakash
Updated On
New Update
उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में पिटबुल ने आठ साल के बच्चे को घायल किया

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में शुक्रवार को आठ साल के बच्चे को पिट बुल नस्ल के कुत्ते ने काट लिया, जिसके बाद कुत्ते के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना अमरोहा जिले में एक कानून के छात्र को पिट बुल कुत्ते द्वारा काटे जाने के तीन दिन बाद हुई है। ताजा घटना में राम अवतार मिश्र का पुत्र उत्कर्ष अपने घर के बाहर खेल रहा था, तभी उसके पड़ोसी गौरव यादव के कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया और पैर के ऊपरी हिस्से में काट लिया।

Advertisment

अपने बेटे को हमले में फंसा देख उत्कर्ष के माता-पिता मौके पर पहुंचे और शोर मचाया, जिसके बाद कुत्ता किसी तरह वहां से भागा। बाद में लड़के को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। माता-पिता ने बाद में छावनी पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया और कुत्ते के मालिक गौरव यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर यादव के खिलाफ लापरवाही बरतने और लोगों की जान जोखिम में डालने का मामला दर्ज किया है।

घायल बच्चे के माता-पिता को समझौता करने की धमकी देने के बाद गौरव को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मामले को लेकर छावनी थाना पुलिस ने नगर निगम को आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने कहा कि पिटबुल को उसके मालिक के घर में ही नजरबंद रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि लापरवाही के लिए मालिक पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। मूल रूप से आजमगढ़ के गंभीरपुर थाना क्षेत्र के खरेला गांव के रहने वाले उत्कर्ष के माता-पिता वर्तमान में गोरखपुर के ट्रांसपोर्ट नगर में किराये पर रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि गौरव को स्थानीय लोगों को पिटबुल कुत्ते से डराने की आदत है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के एक कानून के छात्र को कुत्ते द्वारा काटे जाने के बाद पिटबुल के मालिक पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

up-news uttar-pradesh pit-bull-attack-in-gorakhpur
Advertisment