Fri, Apr 19, 2024

शाहरुख़ ख़ान की फिल्म 'पठान' की कामयाबी पर ‘अखिलेश ख़ुश हुए’

By  Mohd. Zuber Khan -- February 2nd 2023 12:42 PM
शाहरुख़ ख़ान की फिल्म 'पठान' की कामयाबी पर ‘अखिलेश ख़ुश हुए’

शाहरुख़ ख़ान की फिल्म 'पठान' की कामयाबी पर ‘अखिलेश ख़ुश हुए’ (Photo Credit: File)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ‘पठान’ फिल्म के ज़रिए बीजेपी पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि 'पठान' का सुपर हिट होना देश और दुनिया में सकारात्मक सोच की जीत है और भाजपाई नकारात्मक राजनीति को जनता ने क़रारा जवाब दे दिया है।

अखिलेश यादव इससे पहले भी पठान फिल्म के समर्थन में बयान दे चुके हैं। इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा था कि ''फ़िल्म मनोरंजन का साधन है, लेकिन भाजपा सरकार ने इसे सियासी विचारधारा का हथकंडा बना लिया है। 

आपको बता दें कि शाहरुख़ ख़ान ने फिल्म 'पठान' के ज़रिए धमाकेदार वापसी की है। इस फिल्म की अगर बात करें तो ये फिल्म रोज़ नए रिकॉर्ड बना रही है। ओपनिंग डे पर ही इस फिल्म ने 'बाहुबली 2', 'केजीएफ 2' और 'आरआरआर' जैसी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस फिल्म ने रिलीज़ के 6 दिनों में ही दुनियाभर में 600 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई कर ली है। माना जा रहा है कि आगे भी इसकी कमाई और रिकॉर्ड तोड़ने वाली है. भारी विरोध के बाद भी यह फिल्म हर दिन नए रिकॉर्ड बना रही है।

ये भी पढ़ें:- 'मैं इस मुद्दे पर अखिलेश यादव के साथ हूं' - क्या हैं इस बयान के मायने ?

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से बॉलीवुड को लगातार बॉयकॉट का सामना करना पड़ा है, जिसकी वजह से कई बड़े बजट की फिल्में भी सिनेमा में दर्शकों के लिए तरस गई। वहीं शाहरुख़ ख़ान ने चार सालों के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की तो मानों थिएटरों में बहार आ गई। शाहरुख़ की नई फिल्म 'पठान' को देखने अनगितन लोग सिनेमाघरों में दस्तक दे रहे हैं।

शाहरुख़ ख़ान की फिल्म 'पठान' जिस तरह कमाई कर रही है, उसकी उम्मीद शायद ही किसी को रही होगी। शाहरुख़ की कमबैक फिल्म हर दिन इतिहास रच रही है। बॉक्स ऑफिस पर तो सुनामी आ गई है। पठान तूफानी रफ़्तार से कमाई कर रही है। रिलीज़ के दूसरे ही दिन पठान ने दुनिया भर में 200 करोड़ का कारोबार किया था। सिर्फ 6 दिनों में फिल्म का नेट इंडिया कलेक्शन 300 करोड़ का पहाड़ पार कर चुका है, जबकि वर्ल्डवाइड 'पठान' का ग्रॉस कलेक्शन 6 दिनों में 600 करोड़ से ज़्यादा हो गया है।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो