Tue, Jun 18, 2024

राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द, समर्थन में आए अखिलेश यादव, बीजेपी पर बोला हमला

By  Shagun Kochhar -- March 24th 2023 04:35 PM
राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द, समर्थन में आए अखिलेश यादव, बीजेपी पर बोला हमला

राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द, समर्थन में आए अखिलेश यादव, बीजेपी पर बोला हमला (Photo Credit: File)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. दरअसल, अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता को रद्द कर दिया गया है. आपको बता दें राहुल गांधी केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य थे. इसके लिए लोकसभा में एक पत्र जारी किया गया है. राहुल गांधी की अयोग्यता का आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा.

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष ने इस मामले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने कई बार शासन और प्रशासन की मदद से कई लोगों की सदस्यताओं को रद्द करवाया है. उन्होंने कहा कि जब से बीजेपी की सरकार यूपी में आई तभी से प्रशासन का साथ लेकर झूठे मामले लगाए गए हैं. इस दौरान उन्होंने आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की सदस्यता छिनने का भी जिक्र किया. अखिलेश यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी अब इरफान सोलंकी की भी सदस्यता लेना चाहती है.

'बीजेपी के नेताओं पर कार्रवाई हो'

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगर बीजेपी के नेताओं पर कार्रवाई हो तो कई बीजेपी के नेताओं की सदस्यता चली जाएगी. उन्होंने कहा कि ये बीजेपी का असली मुद्दों जैसे की महंगाई और बेरोजगारी से ध्यान हटाने के तरीके हैं. यही नहीं उन्होंने कहा कि इनके(बीजेपी) के जो उद्योगपति मित्र हैं जिन्होंने देश का पैसा डुबोया है, उनसे ध्यान हटाने के लिए कांग्रेस के नेता के साथ ऐसा हुआ है.

आपको बता दें 2019 में राहुल गांधी ने कर्नाटक की एक सभा मे मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है? इसको लेकर मानहानि मामले में सूरत की कोर्ट ने बीते दिन राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई थी. 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो