Advertisment

Ayodhya Ram Temple: 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, 160 देशों में होगी LIVE स्ट्रीमिंग

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का महाआयोजन होगा। इस कार्यक्रम को 160 देशों में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग की जा रही है।

author-image
Deepak Kumar
New Update
Ramlala

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के महाआयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। राम मंदिर निर्माण को लेकर जहां देश के लोगों में जबरदस्त उत्साह और भक्ति है, वहीं विदेशों में भी उत्सव का माहौल है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को 160 देशों में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम की लाइव स्ट्रीमिंग की जा रही है। इसके अलावा अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी, कनाडा आदि कई देशों में मंदिरों में पूजा-पाठ, शोभा यात्रा और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम लाइव दिखाए जाएंगे।

Advertisment

 50 से अधिक देशों में होंगे लाइव प्रसारण 

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को 50 से अधिक देशों में लगभग 500 लाइव प्रसारण किया जाएगा। इनमें अमेरिका में 300, ब्रिटेन में 25, ऑस्ट्रेलिया में 30, कनाडा में 30, मॉरीशस में 100 के अलावा आयरलैंड, फिजी, इंडोनेशिया और जर्मनी समेत कई देश शामिल हैं। इन कार्यक्रमों में शोभा यात्राएं, हवन पूजा, हनुमान चालीसा पाठ और शहरों के मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी।

विदेशी प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया गया

विश्व हिंदू परिषद ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महाआयोजन को लेकर कई देशों में निमंत्रण पत्र भेजे हैं। वहीं, दुनिया भर के अमेरिका, कनाडा, जर्मनी, फिजी समेत 50 देशों के प्रतिनिधियों इस महाआयोजन में शामिल होंगे।  इसके लिए सभी देशों में अयोध्या आने का निमंत्रण दिया गया है।  

up-news ayodhya-ram-temple ramlala pran pratishtha porgram
Advertisment