Fri, Apr 19, 2024

‘पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस’ में दोषियों को सज़ा ना मिलने से आहत मृतका की पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस-प्रशासन में मचा हड़कंप

By  Mohd. Zuber Khan -- March 30th 2023 07:21 AM
‘पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस’ में दोषियों को सज़ा ना मिलने से आहत मृतका की पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस-प्रशासन में मचा हड़कंप

‘पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस’ में दोषियों को सज़ा ना मिलने से आहत मृतका की पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, पुलिस-प्रशासन में मचा हड़कंप (Photo Credit: File)

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी के चर्चित पुष्पेंद्र यादव ‘एनकाउंटर केस’ में दोषियों को सज़ा न दिला पाने से आहत होकर उसकी पत्नी ने मायके में फांसी लगाकर जान दे दी।  इस घटना से घर में हड़कंप मच गया, सूचना मिलते ही पुलिस मौक़े पर पहुंची और मामले की छानबीन करते हुए शव को क़ब्ज़े में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

इस दौरान मृतका के हाथ से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसकी पुलिस जांच करने में जुटी है। वहीं परिजनों का आरोप है कि पुष्पेंद्र के एनकाउंटर के दोषियों को सज़ा ना दिला पानी से वो आहत थी, जिसकी वजह से उसने यह क़दम उठा लिया।

आपको बता दें कि मामला आटा थाना क्षेत्र के ग्राम पिपराया का है। जहां के रहने वाले राकेश यादव की बेटी शिवांगी (25) पत्नी पुष्पेंद्र यादव ने फांसी लगाकर जान दे दी। शिवांगी की शादी राकेश ने 2019 में झांसी के करगुवां के रहने वाले पुष्पेंद्र यादव से हुई थी। शादी के 4 महीने बाद ही 5 अक्टूबर को झांसी ज़िले में ही पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को एनकाउंटर में मार गिराया था, उसके कुछ दिन बाद से शिवांगी वापस अपने मायके आटा थाना क्षेत्र के ग्राम पिपराया आ गई थी और वहीं माता-पिता के साथ रह रही थी। 

ये भी पढ़ें:- गतिमान एक्सप्रेस को देखते ही पटरी पर कूदा, सुसाइड नोट में लिखा था , “मुझे माफ कर देना”

जानकारी के मुताबिक़ पुष्पेंद्र के एनकाउंटर के बाद से ही शिवांगी मानसिक रूप से परेशान चल रही थी और पति को न्याय दिलाने के लिए लगातार जद्देजहद कर रही थी, मगर उसे न्याय नहीं मिल पा रहा था, इसी कारण उसने आहत होकर 28 मार्च की रात को परिवार के सोने के बाद, अपने बाएं हाथ की हथेली पर सुसाइट नोट लिखकर आत्महत्या कर ली।

सुसाइट नोट में उसने आत्महत्या का कारण अपनी स्वेच्छा बताया है। इस बारे में तब जानकारी हुई, जब परिजन सो कर उठे और उन्होंने काफी देर तक शिवांगी को कमरे से बाहर निकलते नहीं देखा, तब उसकी मां चतुरा उसे उठाने गई तो वहां दुपट्टे से लटक शिवांगी को लटका देखा तो उसके होश उड़ गए और उसके मुंह से चीख निकल गई, जिसे सुनकर बाक़ी परिवार के लोग मौक़े पर पहुंचे। इस मामले की सूचना आनन-फानन में पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पहुंच गई, जिस ने जांच करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना को लेकर मृतिका के भाई अंबेर यादव का कहना है सरकार से न्याय न मिलने के कारण उसकी बहन डिप्रेशन में रहती थी और पति के हत्यारों पर कोई कार्यवाही न होने से आहत थी, इसी कारण उसने फांसी लगाकर जान दी है।

वहीं इस मामले में कालपी के सीओ डा. देवेंद्र पचौरी ने बताया कि जैसे ही इस घटना की जानकारी उनको मिली, वे दल-बल के साथ मौक़े पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान उसके बाएं हाथ में सुसाइड नोट लिखा हुआ था, जिसमें उसने आत्महत्या का कारण स्वयं को बताया है। फिलहाल हैंडराइटिंग की जांच की जा रही है और जो भी परिजनों द्वारा शिकायत मिलेगी, उसकी जांच कराने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो