Mon, Jun 24, 2024

उत्तर प्रदेश: सात घंटे में भी ससुराल नहीं पहुंची दुल्हन तो तोड़ ली शादी, बिना दुल्हन के लौटा दूल्हा

By  Shivesh jha -- March 20th 2023 10:55 AM
उत्तर प्रदेश: सात घंटे में भी ससुराल नहीं पहुंची दुल्हन तो तोड़ ली शादी, बिना दुल्हन के लौटा दूल्हा

उत्तर प्रदेश: सात घंटे में भी ससुराल नहीं पहुंची दुल्हन तो तोड़ ली शादी, बिना दुल्हन के लौटा दूल्हा (Photo Credit: File)

उत्तर प्रदेश के बाराणसी में एक अजीबो-गरीब शादी देखने को मिला जहां शादी के बाद दुल्हन ने दूल्हे के साथ जाने से इंकार कर दिया और दूल्हे को अपनी दुल्हन के बिना ही घर लौटना पड़ा। दुल्हन को जब पता चला कि दूल्हा प्रयागराज का नहीं राजस्थान का है तो वो साथ जाने से मना कर दी।

बताया जा रहा है कि दूल्हे ने दावा किया था कि वो प्रयागराज का निवासी है लेकिन शादी के बाद दुल्हन को पता चला कि वो राजस्थान का निवासी है इसी बात पर दुल्हन आधे रास्ते में साथ जाने से मना कर दी और दूल्हे को लौटना पड़ा।

नवविवाहित दुल्हन ने ससुराल में रहने के लिए इतनी दूर जाने से इनकार कर दिया और पुलिस को फोन कर दिया। महिला के परिजनों के मुताबिक युवक ने प्रयागराज का रहने का दावा किया था।

चकेरी एसीपी अमरनाथ यादव ने कहा कि महिला ने वाराणसी-कानपुर राजमार्ग पर पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों से संपर्क किया था और अपने माता-पिता के घर वापस जाने के लिए मदद मांगी थी।

युवती ने कहा कि मैं वाराणसी से पिछले सात घंटों से यात्रा कर रहा हूं, और अभी तक अपने ससुराल नहीं पहुंची हूं। मैं पूरी तरह से थका हुआ महसूस कर रही हूं और अब मैं राजस्थान नहीं जाना चाहती। मैं इतनी दूर नहीं जाऊंगी।

युवती की शादी राजस्थान के बीकानेर निवासी युवक से तय हुई थी। बारात वाराणसी पहुंची जहां शादी की रस्म अदा की गई। शादी के बाद नवविवाहित जोड़ा और बारात बस से घर लौट रहे थे। कानपुर के हाईवे पेट्रोल पंप पर जब बस रुकी तो दुल्हन यह कहकर रोने लगी कि सात घंटे के सफर के बाद भी ससुराल नहीं पहुंचा जा सका।

उसने पुलिस को फोन किया और अपनी समस्या बताई जिसके बाद एसीपी ने ड्यूटी पर मौजूद सब-इंस्पेक्टर को दूल्हे से पूछताछ करने के लिए कहा।दूल्हे रवि ने पुलिस को बताया कि लड़की के घरवालों को सब कुछ पता था।

दूसरी ओर जब पुलिस ने दुल्हन की मां से संपर्क किया, तो उन्होंने भी इस बात से इनकार किया कि दूल्हा राजस्थान का रहने वाला है। इसके बाद, उसकी मां ने पुलिस से दुल्हन को वापस वाराणसी भेजने के लिए कहा। पुलिस ने दुल्हन को वाराणसी भेज दिया और दूल्हा उसके बिना बीकानेर लौट गया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो