Fri, Jun 21, 2024

Cannes 2024: यूपी की छोरी विदेशों में दिखा रही जलवा, आखिर कौन हैं Nancy Tyagi?, जिसकी हर जगह हो रही चर्चा

By  Rahul Rana -- May 19th 2024 04:44 PM
Cannes 2024: यूपी की छोरी विदेशों में दिखा रही जलवा, आखिर कौन हैं Nancy Tyagi?, जिसकी हर जगह हो रही चर्चा

Cannes 2024: यूपी की छोरी विदेशों में दिखा रही जलवा, आखिर कौन हैं Nancy Tyagi?, जिसकी हर जगह हो रही चर्चा (Photo Credit: File)

ब्यूरो: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले की फैशनपरस्त नैन्सी त्यागी ने कान्स रेड कार्पेट पर अपनी खुद की बनाई पोशाक पहनकर एक ऐतिहासिक क्षण बनाया है। नैन्सी रचनात्मकता और नवीनता की किरण के रूप में खड़ी है, डिजाइन और त्रुटिहीन शिल्प कौशल के प्रति अपनी गहरी नजर के साथ, रेड कार्पेट के लिए कान्स फिल्म फेस्टिवल के इतिहास में अपना खुद का पहनावा डिजाइन करने वाली पहली कलाकार बन गई है। नैन्सी ने एक उत्कृष्ट कृति तैयार की है जो न केवल उनकी व्यक्तिगत शैली को दर्शाती है बल्कि फैशन उद्योग में एक प्रर्वतक के रूप में उनकी यात्रा के सार से भी मिलती जुलती है।

कौन हैं नैंसी त्यागी

नैन्सी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले की रहने वाली हैं। वे अपनी यूनीक डिजाइनिंग और फैशन सेंस के चलते लोगों के बीच मशहूर हैं। नैन्सी इन दिनों कांस में अपना जलवा बिखेरने में कोई कमी नहीं छोड़ रही हैं। उन्होंने अपनी जर्नी को लोगों के सामने बहुत ही शानदार अंदाज में रखा है।

कान में शामिल होने वाली पहली भारतीय फैशन इंफ्लुएंसर  

नैंसी के बागपत जिले के बरनवा गांव की रहने वाली हैं। नैंसी कान फेस्टिवल में शामिल होने वाली पहली भारतीय फैशन इंफ्लुएंसर हैं।  दिल्ली बेस्ड फैशन इंफ्लुएंसर नैंसी ने कान के रेड कार्पेट पर खुद का डिजाइन किया हुआ खूबसूरत गाउन पहना था। 

अवधारणा से लेकर सृजन तक, हर सिलाई, हर विवरण उनकी अनूठी कलात्मक दृष्टि से ओत-प्रोत है। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के बरनवा गाँव के साधारण वातावरण में जन्मी और पली-बढ़ी नैन्सी की फैशन की दुनिया में ऊपरी पायदान तक की यात्रा असाधारण से कम नहीं है। 12वीं कक्षा पूरी करने के बाद यूपीएससी कोचिंग के लिए दिल्ली स्थानांतरित होने के बाद, भाग्य ने हस्तक्षेप किया, और वैश्विक महामारी के संकट के बीच उन्हें सामग्री निर्माण की दुनिया में धकेल दिया। नैन्सी की कान्स रेड कार्पेट तक की यात्रा फैशन के प्रति उनके अटूट जुनून और उत्कृष्टता की उनकी निरंतर खोज का एक जीवंत उदाहरण है। नैन्सी त्यागी ने फैशन के प्रति अपने अभिनव दृष्टिकोण और डिजाइन की सीमाओं को आगे बढ़ाने की प्रतिबद्धता के लिए व्यापक प्रशंसा और मान्यता प्राप्त की है।


उन्होंने कहा, मेरा सपना भी नहीं था इतना बड़ा तो जहां मैं आज खड़ी हूं, ये आउटफिट मैंने खुद ही बनाया है। एक महीने की मेहनत और 1000 मीटर के कपड़े का नतीज़ा है ये। मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है। कभी मैंने सोचा भी नहीं था कि ऐसा भी हो सकता है।”

कान्स में नैन्सी की उपस्थिति को फैशन समीक्षकों, उद्योग पेशेवरों और प्रशंसकों से व्यापक प्रशंसा मिली है। उनके अभिनव दृष्टिकोण और अपनी कला के प्रति समर्पण ने फैशन की दुनिया में एक नया मानदंड स्थापित किया है, जिससे साबित होता है कि प्रतिभा और रचनात्मकता की कोई सीमा नहीं है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो