Advertisment

ताजनगरी में मचा हड़कंप, आगरा में चीन से लौटा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

ताजनगीर आगरा में चीन से लौटे युवक के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक़ युवक ने प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराया था। रिपोर्ट सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबील मच गई। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने युवक के सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा है। जिनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट सामने आने के बाद कोविड-19 वेरियंट की जानकारी हो पाएगी

author-image
Mohd. Zuber Khan
Updated On
New Update
ताजनगरी में मचा हड़कंप, आगरा में चीन से लौटा युवक निकला कोरोना पॉजिटिव

आगरा/लखनऊ:  ताजनगीर आगरा में चीन से लौटे युवक के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक़ युवक ने प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराया था। रिपोर्ट सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबील मच गई। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने युवक के सैंपल को जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा है। जिनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट सामने आने के बाद कोविड-19 वेरियंट की जानकारी हो पाएगी।

Advertisment

आनन-फानन में संक्रमित मरीज़ को होम आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मरीज़ की कांटेक्ट ट्रेसिंग में लग गए हैं। मरीज़ से बातचीत कर संपर्क में आए लोगों की सूची बनाई जा रही है।

कांटेक्ट ट्रेसिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मरीज़ के संपर्क में आए लोगों की भी जांच करवाई जाएगी। बताया जा रहा है कि 23 दिसंबर को युवक चीन से लौटा था। सर्दी जुकाम की शिकायत होने पर युवक ने प्राइवेट लैब में कोरोना की जांच करवाई। जांच में कोरोना की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है।

ये भी पढ़ें:- 'यह BJP का सियासी कोरोना है और इसलिए लोग आज डर रहे हैं'

Advertisment

आपको बता दें कि पीड़ित मरीज़ शाहगंज थाना क्षेत्र का रहने वाला है। कोरोना संक्रमण की जानकारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने मरीज़ के घर रैपिड रिस्पांस टीम भिजवा कर पूरे परिवार का सैंपल लिया है। वहीं जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए मरीज़ का सैंपल केजीएमयू भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि आगरा में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खत़रे को मद्देनज़र स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सावधान है। कोरोना के बढ़ते खतरे के बाबत प्रशासन द्वारा आगरा में तमाम प्रमुख ऐतिहासिक इमारतों के साथ बस स्टैंड्स, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। ज़रूरत पड़ने पर लोगों की सैंपलिंग भी की जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक़ हालात पूरी तरह नियंत्रण में है, लोगों को घबराने की बिल्कुल भी ज़रूरत नहीं है।

-PTC NEWS
news up-news
Advertisment