Advertisment

सीएम योगी ने वेब सीरीज़ बनाने वालों को दी भारी छूट, सरकार ने की सब्सिडी की घोषणा

सीएम योगी आदित्यएनाथ ने कहा, सरकार यूपी में बनने वाली वेब सीरीज़ पर 50 प्रतिशत तक की सब्सिडी और वेब फिल्मोंब की लागत पर 25 प्रतिशत तक की छूट देने पर विचार कर रही है। इसी तरह यहां स्टूबडियो और फिल्मल लैब बनाने के लिए भी 25 प्रतिशत तक की सब्सिडी देने की योजना है।

author-image
Mohd. Zuber Khan
Updated On
New Update
सीएम योगी ने वेब सीरीज़ बनाने वालों को दी भारी छूट, सरकार ने की सब्सिडी की घोषणा

लखनऊ: हाल ही में सीएम योगी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए रोड शो करने मुंबई गए थे। दो दिवसीय मुंबई दौरे में उनकी मुलाक़ात उद्योगपतियों के अलावा फिल्मर इंडस्ट्रीड की जानी-मानी हस्तियों से भी हुई। मुलाक़ात में सीएम योगी ने यूपी की छवि 'मोस्टस फिल्म फ्रेंडली स्टेगट' के तौर पर रखी। उन्हों ने बैठक में ऐलान किया कि जिस तरह अभी तक यूपी में बनाई जाने वाली फिल्मों पर सब्सिडी मिलती थी, अब जिन वेब सीरीज़ और वेब फिल्मोंं को यूपी में शूट किया जाएगा उन पर भी सब्सिडी दी जाएगी।

Advertisment

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, सरकार यूपी में बनने वाली वेब सीरीज़ पर 50 प्रतिशत तक की सब्सिडी और वेब फिल्मोंब की लागत पर 25 प्रतिशत तक की छूट देने पर विचार कर रही है। इसी तरह यहां स्टूडियो और फिल्मल लैब बनाने के लिए भी 25 प्रतिशत तक की सब्सिडी देने की योजना है।

ये भी पढ़ें:- मुकेश अंबानी से मिले सीएम योगी, आमंत्रण दिया तो मिला आश्वासन

यूपी में सीएम योगी की सरकार में क़ानून-व्यलवस्था की सराहना करते हुए मशहूर फिल्म  निर्माता और निर्देशन बोनी कपूर ने कहा, अपराध मुक्त उत्तर प्रदेश के लिए सीएम योगी और उनके क़दमों की जितनी भी तारीफ़ की जाए वह कम है। अभिनेता से गोरखपुर के सांसद बने रवि किशन ने कहा कि इस समय 100 से 125 फिल्मों की शूटिंग यूपी में हो रही है। सीएम योगी की पहल से लोगों को घर के पास रोज़गार मिलेगा। रवि किशन ने सिनेमा जगत की तरफ से सीएम का धन्यवाद देते हुए लोगों को यूपी में आमंत्रित किया।

यूपी के आज़मगढ़ से बीजेप के लोकसभा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बन रहा है। बैठक में मौजूद गायक सोनू निगम ने कहा कि आप यूपी और महाराष्ट्र को मिलाने का कार्य कर रहे हैं। हमारी तरफ से जो सर्वश्रेष्ठ हो पाएगा, करेंगे। यूपी को अपराध मुक्त करने के लिए आपने बहुत काम किया।

-PTC NEWS
news up-news
Advertisment