Sun, Apr 14, 2024

मुकेश अंबानी से मिले सीएम योगी, आमंत्रण दिया तो मिला आश्वासन

By  Mohd. Zuber Khan -- January 6th 2023 05:35 PM
मुकेश अंबानी से मिले सीएम योगी, आमंत्रण दिया तो मिला आश्वासन

मुकेश अंबानी से मिले सीएम योगी, आमंत्रण दिया तो मिला आश्वासन (Photo Credit: File)

मुंबई/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने के लिए योगी आदित्यदनाथ की सरकार लगातार कोशिश कर रही है। सीएम योगी देश के प्रमुख उद्योगपतियों को प्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित करने के लिए खुद आर्थिक राजधानी मुंबई पहुंचे। उससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत की आर्थिक राजधानी में मुंबई में एक रोड शो के दौरान वहां के व्यवसायियों को उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया।

सीएम योगी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी से मुलाक़ात कर प्रदेश में निवेश को लेकर बातचीत की। इसके अलावा उन्होंने टाटा संस के प्रमुख एन. चंद्रशेखरन से भी मुलाक़ात की।

उत्तर प्रदेश को निवेश के लिहाज़ से एक सुरक्षित जगह बताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उद्योगपतियों से कहा कि "प्रदेश में मज़बूत क़ानून-व्यवस्था है, इसलिए डरने की कोई बात नहीं है, प्रदेश भू-माफियाओं से मुक्त हो चुका है, आपने देखा होगा कि 2017 से पहले यहां हर दूसरे दिन दंगे होते थे, अब राज्य में क़ानून-व्यवस्था बहुत मज़बूत है, हमने भू-माफिया रोधी कार्यबल का गठन किया है और उनके क़ब्ज़े से 64,000 हेक्टेयर भूमि मुक्त कराई है, आज उत्तर प्रदेश में कोई भी ‘गुंडा’ किसी कारोबारी या ठेकेदार से वसूली नहीं कर सकता है और न ही उन्हें परेशान कर सकता है, यहां तक कि राजनीतिक चंदा भी ज़बर्दस्ती नहीं लिया जा सकता।"

ये भी पढ़ें:- मुबंई में बोले सीएम योगी, कहा- ‘UP के लोगों को अब वहां का निवासी होने पर महसूस होता है गर्व’

गौरतलब है कि लखनऊ में 10-12 फरवरी को होने जा रहे तीन दिन के उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन 2023 का प्रचार करने के लिए मुख्यमंत्री आठ दिन तक रोड शो करेंगे।

योगी ने कहा कि हमारे दल 16 देशों और 21 शहरों में गए, जहां निवेशकों को निवेशक सम्मेलन में आने के लिए आमंत्रित किया। हमें राज्य के लिए अबतक 7.12 लाख करोड़ रुपये के निवेश के आशय पत्र मिल चुके हैं। उत्तर प्रदेश में सड़क, रेलवे और हवाई संपर्क को बढ़िया बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे निवेशकों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों तक आसान पहुंच मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह देश का इकलौता ऐसा राज्य होने जा रहा है, जहां पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे होंगे। देश का सबसे बड़ा रेल नेटवर्क भी उत्तर प्रदेश में ही है।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो