Sat, May 25, 2024

बरेली में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, अब तक 27 डेंगू संदिग्ध मरीज की मौत, आंकड़ा 650 के पाए

By  Deepak Kumar -- October 27th 2023 01:27 PM
बरेली में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, अब तक 27 डेंगू संदिग्ध मरीज की मौत, आंकड़ा 650 के पाए

बरेली में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, अब तक 27 डेंगू संदिग्ध मरीज की मौत, आंकड़ा 650 के पाए (Photo Credit: File)

ब्यूरोः यूपी के बरेली जिले में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। जिले में अब तक 27 डेंगू संदिग्ध मरीज की मौत हो चुकी है और 30 नए डेंगू पॉजिटिव मिले हैं। जिले में लगातार डेंगू से मौत होने के कारण स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

शीशगढ़ में अब तक डेंगू संदिग्ध 5 मरीजों की मौत

जानकारी के अनुसार बीते दिन शीशगढ़ के सहोड़ा गांव निवासी प्रधान हरिकिशन के 28 वर्षीय बेटे सतेंद्र कुमार की मौत हो गई। प्रधान के मुताबिक बेटे को कई दिनों से बुखार आ रहा था। बेटे की ज्यादा हालत बिगड़ने पर शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया पर सुधार नहीं हुआ। यहां एनएस-1 कार्ड टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उसे इलाज के लिए दिल्ली के निजी अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बता दें शीशगढ़ में अब तक डेंगू संदिग्ध 5 मरीजों की मौत हो चुकी है। 

जिले में अब तक 658 डेंगू मरीज

बता दें बीते दिन शहर के 17 वार्ड व देहात क्षेत्र के 212 गांव डेंगू की चपेट में हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बुखार से ग्रसित 307 मरीजों की एलाइजा जांच की, जिनमें से 30 लोग डेंगू से पीड़ित पाए गए। जिले में अब तक 658 लोग डेंगू की चपेट में मिल चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग अभी तक 100 मरीजों के घर तक नहीं पहुंच सका है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो