Sat, May 18, 2024

UP: इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, तीन दिन से देहरादून के अस्पताल में थे भर्ती

By  Rahul Rana -- May 5th 2024 03:15 PM
UP: इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, तीन दिन से देहरादून के अस्पताल में थे भर्ती

UP: इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, तीन दिन से देहरादून के अस्पताल में थे भर्ती (Photo Credit: File)

ब्यूरो: इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का आज निधन हो गया। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का तीन दिन से सिनर्जी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।

इस्कॉन के सबसे वरिष्ठ भिक्षुओं में से एक और इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का आज सुबह देहरादून में निधन हो गया। सुबह करीब साढ़े नौ बजे उन्होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर लौट आई है।

आपको बता दें कि गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास समारोह में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए।

उनका तीन दिन से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। अस्पताल के एमडी कमल गर्ग ने इसकी पुष्टि की है। दोपहर 3.30 बजे भक्त दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे। उनका पार्थिव शरीर कल वृन्दावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

1944 में नई दिल्ली में जन्मे गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज एक प्रतिभाशाली छात्र थे, जिन्हें सोरबोन विश्वविद्यालय (फ्रांस) और मैकगिल विश्वविद्यालय (कनाडा) में अध्ययन के लिए दो छात्रवृत्तियों से सम्मानित किया गया था। वह 1968 में कनाडा में अपने गुरु से मिले और तब से उन्होंने भगवान कृष्ण और सनातन धर्म की शिक्षाओं को दुनिया के साथ साझा करने के लिए खुद को समर्पित कर दिया।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो