Wed, Apr 24, 2024

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने पर गदगद

By  Mohd. Zuber Khan -- March 25th 2023 07:29 AM
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने पर गदगद

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राहुल गांधी की संसद सदस्यता जाने पर गदगद (Photo Credit: File)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा है कि राहुल गांधी को जाति सूचक शब्दों पर न्यायालय ने सज़ा सुनाई है। उन्होंने कहा कि हम अदालत के फैसले का स्वागत करते हैं, कांग्रेस हमेशा से पिछड़ों, दलितों की विरोधी पार्टी रही है, कांग्रेस ने एक बार नहीं, अनेक बार पीएम मोदी का अपमान करने का काम किया है, कभी पीएम को नीच कहा, कभी मौत का सौदागर कहा, कांग्रेस ने पीएम मोदी के लिए बहुत अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है। 

केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा दलितों का दमन करना चाहा है, पिछड़े वर्ग से आने वाले नरेंद्र मोदी का पीएम पद पर पहुंचना कांग्रेस को सहन नहीं होता है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने ज़ोर देते हुए कहा कि कांग्रेस को लगता है कि पीएम कुर्सी पर उन्हीं का हक है। लोकतंत्र एक ऐसी ताक़त है कि एक बार नहीं, लगातार दो बार जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा को देश की कमान सौंपने का काम किया है।

ये भी पढ़ें:- सासंदी जाने के बाद राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, लिखा- मैं भारत की आवाज के लिए लड़ रहा हूं...

2024 में होने वाली आम चुनावों के मद्देनज़र केशव प्रसाद ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस का खाता ही नहीं खुलेगा, ख़ासतौर पर यूपी में तो कांग्रेस ज़ीरो पर ही सिमटती हुई नज़र आएगी। मीडियाकर्मयों से मुख़ातिब होते हुए उन्होंने कहा कि हमने ओबीसी समाज को उनका हक़ दिया है, केन्द्र सरकार ने सभी के कल्याण के लिए कार्य किए हैं।

एक सवाल के जवाब में यूपी के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से नरेंद्र मोदी का अपमान करने का काम कर रही है, राहुल गांधी और पीएम मोदी की उम्र में अंतर है, कांग्रेस ने इसका भी ख़्यान नहीं किया है, अमर्यादित शब्दों का उपयोग पीएम के लिए करना अशोभनीय है।

यूपी के डिप्टी सीएम ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस के बड़े बड़े नेता सिर्फ राहुल गांधी और उनके खानदान को बचाने के लिए काम कर रहे हैं, देश की राजनीति में कांग्रेस का कोई वजूद नहीं हैं, कांग्रेस के वापस आने की कोई भी जगह नहीं है, जनता ही कांग्रेस को सजा दे रही है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जनता की अपेक्षाओं को पूरा कर रहे हैं, दुनिया के सामने जब चुनौती आती है तो पीएम मोदी का मार्गदर्शन लिया जाता है।

यूपी के उपमुख्यमंत्री ने राहुल गांधी पर तंज़ कसते हुए कहा कि राहुल गांधी विदेश जाकर देश की बात करते हैं और लोकतंत्र पर सवाल उठाते हैं, कांग्रेस का इतिहास है की वे एडजस्ट करने का काम करते हैं, देश में भ्रष्टाचार हुआ है तो कांग्रेस की वजह से हुआ है, कांग्रेसियों ने देश को सिर्फ़ और सिर्फ़ लूटने का काम किया है।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो