Fri, Apr 19, 2024

PGI अस्पताल से लाखों का सामान चोरी, मुक़दमा दर्ज कर तफ़्तीश में जुटी पुलिस

By  Mohd. Zuber Khan -- December 27th 2022 12:33 PM
PGI अस्पताल से लाखों का सामान चोरी, मुक़दमा दर्ज कर तफ़्तीश में जुटी पुलिस

PGI अस्पताल से लाखों का सामान चोरी, मुक़दमा दर्ज कर तफ़्तीश में जुटी पुलिस (Photo Credit: File)

लखनऊ/जय कृष्णा: लखनऊ के रायबरेली रोड पर मौजूद एसजीपीजीआई संस्थान की इमरजेंसी बिल्डिंग से नेटवर्किंग स्विच चोरी हो गए। चोरी किए गए स्विच की क़ीमत लाखों में बताई जा रही है। पीजीआई पुलिस मुक़दमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पीटीसी संवाददाता जय कृष्णा के मुताबिक़ लखनऊ के हज़रतगंज के कसमंडा हाउस निवासी सौरभ पाल ने पीजीआई कोतवाली में मुक़दमा दर्ज कराया है। सौरभ पाल ने निजी टेक्नोलॉजी कंपनी की ओर से पीजीआई में सर्वर सेटअप का काम पूरा किया है। सौरभ के मुताबिक़ बीते 18 दिसंबर को फोन पर सूचना मिली कि इमरजेंसी बिल्डिंग में सर्वर रूम के ताले टूटे हुए हैं, जिसके बाद वह इमरजेंसी बिल्डिंग पहुंचे। बिल्डिंग के अंदर सर्वर रूम का ताला तोड़कर रैक में लगे CISCO कंपनी के स्विच ग़ायब मिले, जिनकी कीमत क़रीब 25 लाख रुपये है।

ये भी पढ़ें:- महिला पुलिसकर्मी को अश्लील वीडियो वायरल करने और तेज़ाब फेंकने की दी धमकी

सौरभ के मुताबिक इस घटना को वही अंजाम दे सकता है, जिसे नेटवर्किंग के बारे में अच्छी जानकारी हो, क्योंकि वही स्विच चोरी किए गए हैं, जो बंद हो या जिनमें नेटवर्क बंद हों। सौरभ का शक है कि नेटवर्क मैनेज करने वाले हर्ष और आकाश ने इस घटना को अंजाम दिया है। सौरभ के बक़ौल पीजीआई संस्थान के कुछ ब्लॉक के सर्वर रूम में अभी भी पीजीआई के ताले लगे हैं, जिसमें उन्हें प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिल पा रही। ब्लॉक में प्रवेश करने की अनुमति मिलने के बाद ही कुल नुकसान का अनुमान लगाया जा सकेगा। पीजीआई थाना प्रभारी राणा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मुक़दमा दर्ज कर मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो