Fri, Jun 21, 2024

Lok Sabha Election 2024: चुनावी रैली में बोले सीएम योगी, समाजवादी पार्टी से संबंध रखता है हर माफिया

By  Deepak Kumar -- May 21st 2024 07:56 PM
Lok Sabha Election 2024: चुनावी रैली में बोले सीएम योगी, समाजवादी पार्टी से संबंध रखता है हर माफिया

Lok Sabha Election 2024: चुनावी रैली में बोले सीएम योगी, समाजवादी पार्टी से संबंध रखता है हर माफिया (Photo Credit: File)

ब्यूरो: Gyanendra Shukla, Editor, UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की धुआंधार रैली निरंतर जारी है। मंगलवार की सुबह से ही वे चुनाव प्रचार में लग गए। पहली रैली उन्होंने श्रावस्ती लोकसभा और गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी के लिए की तो समापन वाराणसी में मातृशक्ति सम्मेलन से किया। यहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उपस्थित रहे। मंगलवार को कुल छह चुनावी कार्यक्रमों में सीएम की सहभागिता रही। मुख्यमंत्री के निशाने पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी रही। दोनों पार्टियों के नेताओं की नियति पर सवाल उठाते हुए योगी ने दो लड़कों की जोड़ी को भी खूब धोया। सीएम ने नरेंद्र मोदी सरकार के विकास कार्यों का जिक्र किया तो पूर्ववर्ती सपा-कांग्रेस सरकार के कारनामे भी गिनाए। बोले कि सपा और माफिया का चोली-दामन का संबंध है। दोनों को अलग करके देखा ही नहीं जा सकता। प्रदेश का हर माफिया सपा से संबंध रखता है। 

इंडी गठबंधन के मंसूबों को नहीं होने देंगे कामयाब 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहली रैली श्रावस्ती लोकसभा से भाजपा उम्मीदवार साकेत मिश्रा और गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव से प्रत्याशी शैलेष कुमार सिंह 'शैलू' के लिए की। सीएम ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन सत्ता हासिल करने के लिए तरह-तरह का गुल खिला रहा है। यह संपत्ति का सर्वे कराकर विरासत टैक्स लगाएंगे और बांग्लादेश, पाकिस्तान समेत अन्य देशों से आए मुसलमान घुसपैठियों को आपकी संपत्ति बांटेंगे, लेकिन भारतीय जनता पार्टी इनके मंसूबों को पूरा नहीं होने देगी। भाजपा ने गरीबों और थारू जनजाति के लोगों को फ्री आवास की सुविधा दी है। थारू संस्कृति को पुनर्जीवित करने के लिए म्यूजियम का निर्माण किया है। पहले बलरामपुर में सड़कों पर चलना दूभर था। पीने का पानी भी नहीं नसीब होता था पर आज 24 घंटे बिजली मिलती है। पहले गोरखपुर से देवीपाटन मंदिर पहुंचने में 6 घंटे और गोंडा से 8 घंटे लगते थे पर अब गोरखपुर से ढाई घंटे और गोंडा से 45 मिनट में सफर पूरा किया जा रहा है। बलरामपुर में अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर विश्वविद्यालय का निर्माण हो रहा है। सपा सरकार में पिछड़े जनपदों में शामिल बलरामपुर अब देश के अग्रणी जनपदों में शुमार है। 

माफिया की तरह इंसेफेलाइटिस का भी हुआ खात्मा 

सीएम योगी ने डुमरियागंज के सांसद व भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल के पक्ष में जनसभा की। सपा व कांग्रेस पर हमलावर सीएम योगी ने कहा कि यह लोग आतंकियों के आका और माफिया के सरपरस्त हैं। हर अपराधी व माफिया 2017 के पहले जनता का खून चूसता था,  वसूली करता था, बेटी की सुरक्षा पर खतरा था। आज माफिया को उल्टा टांगने और राम नाम सत्य की यात्रा निकलने पर सपा को पीड़ा होती है। माफिया के सहयोगी-सरपस्त,  आतंकियों के आकाओं को सत्ता पर काबिज नहीं होने देना है। सपा और माफिया का चोली-दामन का संबंध है। दोनों को अलग करके देखा ही नहीं जा सकता। प्रदेश का हर माफिया सपा से संबंध रखता है। सीएम ने कहा कि जिस माफिया को गोरखपुर, संतकबीर नगर की जनता ने लात मारकर भगाया है, उसे महात्मा बुद्ध की धरती सिद्धार्थनगर में नहीं पनपने देगी। सपा महासचिव को आड़े हाथ लेते हुए योगी ने कहा कि उन्होंने कहा कि राम मंदिर बेकार बना है। मैं बता दूं कि राम के बिना हमारा कोई काम नहीं, जो राम का नहीं वो हमारे किसी काम का नहीं। सीएम ने कहा कि माफिया की तरह ही इंसेफेलाइटिस का भी खात्मा हो गया। 

प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या को त्रेतायुग का गौरव वापस दिलाया 

सीएम योगी ने संत कबीर नगर के सांसद व लोकसभा प्रत्याशी प्रवीण निषाद के लिए समर्थन की अपील की। बोले कि समाजवादी पार्टी राम भक्तों पर गोलियां चलवाती थी, अब अयोध्या में राम भक्तों पर पुष्प वर्षा हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर अयोध्या को त्रेतायुग का गौरव दिलाने का काम किया है। संत कबीर नगर में बाबा तामेश्वरनाथ का धाम को भी विकसित किया जा रहा है। संत कबीर की महानिर्वाण स्थली को कबीर पीठ के रूप में शोध और इनोवेशन के नए केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। विरासत का सम्मान करते हुए अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम महर्षि वाल्मीकि, रैन बसेरे का नाम निषाद राज और भोजनालय का नाम माता शबरी के नाम पर रखा गया है। सीएम ने कहा कि संत कबीर नगर विकास की नई गाथा गढ़ रहा है। एक जिला एक उत्पाद के तहत पुराना बर्तन उद्योग फिर से जीवित हुआ है। श्रृंगवेरपुर में निषाद राज की भगवान राम के साथ गले मिलते हुए भव्य प्रतिमा की स्थापना करायी गई है। उनके किले के पुनरुद्धार की कार्रवाई को भी बढ़ाया गया है। 

कांग्रेस व सपा के अनर्थकारी गठबंधन की मंशा अच्छी नहीं 

सीएम योगी ने कहा कि बस्ती सांसद व लोकसभा प्रत्याशी हरीश द्विवेदी के लिए चौथी जनसभा की। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ रामभक्त तो दूसरी तरफ रामद्रोही हैं। रामद्रोही आतंकवाद, नक्सलवाद समर्थक हैं। यह भारत की सुरक्षा पर सेंध लगाने वाले, विकास को बाधित करने वाले, गरीबों के हकों पर डकैती डालने वाले, समाज को जाति के नाम पर बांटने वाले लोग हैं। इनके मन में आपके प्रति नहीं, बल्कि माफिया के प्रति संवेदना है। सपा आतंकियों की समर्थक है। सीएम ने बस्ती के विकास कार्य भी गिनाए। बोले कि सपा की सरकार में मुंडेरवा चीनी मिली बंद हुई थी, भाजपा सरकार ने इसे शुरू कराया। हम लोग बस्ती नगर के अंदर भी फोरलेन सड़कें बना रहे। बेहतर कनेक्टिविटी कर रहे हैं। बस्ती के इधर गोरखपुर और उधर अयोध्या का एयरपोर्ट है। यहां महर्षि वशिष्ठ के नाम पर मेडिकल कॉलेज है। भाजपा सरकार यहां अटल आवासीय विद्यालय भी दे रही है, जिसमें अनाथ व श्रमिकों के बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस व सपा के अनर्थकारी गठबंधन की मंशा अच्छी नहीं है। 

आजमगढ़ को आतंक का गढ़ बनाने वालों को एक-एक वोट के लिये तरसाना है

मुख्यमंत्री ने पांचवीं रैली आजमगढ़ के सांसद, भोजपुरी फिल्म अभिनेता व भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' के पक्ष में की। उन्होंने कहा कि पहली बार चुनाव परिणाम को लेकर जनता जनार्दन निश्चिंत है, क्योंकि पूरा देश एक स्वर में बोल रहा है 'फिर एक बार मोदी सरकार' और 'अबकी बार 400 पार'। सीएम ने कहा कि प्रदेश के दुर्दांत अपराधी या तो जहन्नुम चले गये हैं या फिर प्रदेश छोड़कर चले गये हैं। आजमगढ़ के सामने पहचान का संकट खड़ा करने वाले और आतंकवाद का गढ़ बनाने वालों को एक-एक वोट के लिए तरसाने का समय आ गया है। देश और दुनिया में आतंकी घटना होने पर उसके तार आजमगढ़ से जुड़कर बदनाम किया जाता था। 10 वर्ष में देश में एक भी आतंकी वारदात नहीं हुई है। उन्होंने अपील की कि राम मंदिर के विरोधियों की जमानत जब्त करानी है। आजमगढ़ के विकास पर चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि यहां महाराज सुहेलदेव के नाम पर विश्वविद्यालय बन गया है। आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस से जुड़ गया है। आज आजमगढ़ में एयरपोर्ट भी है।

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो