Sat, May 25, 2024

मथुराः केंद्रीय मंत्री के बांके बिहारी मंदिर में निकास द्वार से प्रवेश को लेकर हुआ विवाद, सुरक्षा गार्ड व भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई धक्का-मुक्की

By  Deepak Kumar -- October 8th 2023 12:27 PM
मथुराः केंद्रीय मंत्री के बांके बिहारी मंदिर में निकास द्वार से प्रवेश को लेकर हुआ विवाद, सुरक्षा गार्ड व भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई धक्का-मुक्की

मथुराः केंद्रीय मंत्री के बांके बिहारी मंदिर में निकास द्वार से प्रवेश को लेकर हुआ विवाद, सुरक्षा गार्ड व भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई धक्का-मुक्की (Photo Credit: File)

मथुराः तीर्थनगरी मथुरा के वृंदावन में शनिवार यानी 7 अक्टूबर को केंद्रीय राज्य मंत्री बांके बिहारी के दर्शन के लिए मंदिर में पहुंचे थे। इस दौरान मंदिर के निकास द्वार पर उन्हें सुरक्षा गार्ड प्रभारी ने रोक दिया। इसके चलते मंत्री और भाजपा कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की कर दी। ये सारी घटना मंदिर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है।

ये है घटना

जानकारी के अनुसार बीते दिन यानी शनिवार की दोपहर को केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा और उनके साथ बीजेपी नेता और कार्यकर्ता बांके बिहारी मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मंदिर के निकास द्वार संख्या एक से प्रवेश करने का प्रयास किया। इस दौरान निकास द्वार पर तैनात गार्ड ने उन्हें जाने से रोक दिया और प्रवेश द्वार 2 से मंदिर में जाने के लिए कहा।

इसके कारण मंत्री और भाजपा कार्यकर्ता इसी गेट से प्रवेश करने को लेकर अड़ गए। इसी बीच भाजपा कार्यकर्ता और सुरक्षा गार्ड के बीच धक्का-मुक्की होने लग गई। ये सारी घटना मंदिर द्वार पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। अंत में इतना बवाल करने और मंत्री की जिद के कारण मंदिर के निकास द्वार से उन्होंने प्रवेश किया।

 मंदिर के निकास द्वार से प्रवेश करना चाहते थे मंत्री

इस घटना को लेकर सुरक्षा गार्ड प्रभारी नीरज ठाकुर ने बताया कि मंदिर के प्रवेश द्वार और निकास द्वार निर्धारित कर दिए गए हैं। मंदिर का गेट नंबर एक निकास द्वार है, सभी को दो और तीन नंबर गेट से ही मंदिर में प्रवेश दिया जाता है। उन्होंने कहा कि मंत्री और उनके कार्यकर्ता निकास द्वार से मंदिर में प्रवेश कर रहे थे, जिसके कारण उन्हें रोका गया था, लेकिन उन्होंने जबरन गेट नंबर एक यानी निकास द्वार से मंदिर में प्रवेश किया है। वहीं, इस घटना पर भाजपा नेता ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है। 

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो