Thu, Apr 25, 2024

मायावती के MBA भतीजे करेंगे पूर्व सांसद की MBBS बेटी के साथ शादी

By  Mohd. Zuber Khan -- December 29th 2022 06:50 PM -- Updated: December 29th 2022 06:52 PM
मायावती के MBA भतीजे, पूर्व सांसद की MBBS बेटी के साथ करेंगे शादी

मायावती के MBA भतीजे करेंगे पूर्व सांसद की MBBS बेटी के साथ शादी (Photo Credit: File)

दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के घर जल्द ही शादी की शहनाई बजने वाली है। जी हां, बसपा सुप्रीमों मायावती के भतीजे आकाश आनंद की शादी साल 2023 में होनी है। दरअसल, मायावती के भतीजे की शादी पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ की बेटी से तय हुई है। आकाश की दुल्हनिया एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर चुकी है, यानि आकाश आनंद की होने वाली पत्नी डॉक्टर हैं। जबकि आकाश आनंद लंदन से एमबीए कर चुके हैं।

ये भी पढे़ं:- बिछने लगी मायावती की बिसात, लखनऊ बैठक में तय होगी निकाय चुनाव की रणनीति

आपको बता दें कि बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के भतीजे आकाश आनंद फिलहाल पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर हैं। आकाश आनंद मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार के बेटे हैं। आनंद कुमार भी बीएसपी में उपाध्यक्ष के पद पर रह चुके हैं। राजनीति में आकाश की एंट्री 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान हुई थी। उस दौरान वे सहारनपुर की चुनावी रैली में पहली बार मायावती के साथ मंच पर दिखे थे। तब से राजनीतिक अटकलें लगना शुरु हो गई थी  कि जल्द ही वे पार्टी में बड़ी भूमिका में सक्रिय रहेंगे।

कौंन है पूर्व राज्यसभा सांसद अशोक सिद्धार्थ?

यूपी के फर्रुखाबाद ज़िले के रहने वाले बीएसपी नेता अशोक सिद्धार्थ पेशे से सरकारी डॉक्टर हैं। बसपा सुप्रीमों के कहने पर उन्होंने सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में कदम रखा था, जिसके बाद कांशीराम के समय से ही वे बामसेफ से जुड़ गए और 2008 में मायावती ने उन्हें एमएलसी बनाया, इसके बाद उन्हें पार्टी ने साल 2016 में राज्यसभा भेज दिया। अशोक सिद्धार्थ की पत्नी सुनीता भी साल 2007 से 2012 तक राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष रहीं थी। इसके बाद पार्टी की ओर से उन्हें आंध्र प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया।

-PTC NEWS

  • Share

ताजा खबरें

वीडियो