Advertisment

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने व्यावसायिक परिचालन के लिए मॉक-अप मेट्रो कोच लीज पर दिया है

नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने गैर-किराया राजस्व सृजन को बढ़ाने के लिए सेक्टर 137 मेट्रो स्टेशन के पास वाणिज्यिक गतिविधि के लिए एक निजी कंपनी को मॉक-अप मेट्रो ट्रेन कोच पट्टे पर दिया है।

author-image
Bhanu Prakash
Updated On
New Update
नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने व्यावसायिक परिचालन के लिए मॉक-अप मेट्रो कोच लीज पर दिया है

नोएडा: नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने गैर-किराया राजस्व सृजन को बढ़ाने के लिए सेक्टर 137 मेट्रो स्टेशन के पास वाणिज्यिक गतिविधि के लिए एक निजी कंपनी को मॉक-अप मेट्रो ट्रेन कोच पट्टे पर दिया है।

Advertisment

“NMRC ने एक्वा लाइन पर एक मॉक-अप ट्रेन कोच के व्यावसायिक उपयोग के लिए एक खुली बोली के माध्यम से M/S सिटी सुपरमार्ट को चुना है। NMRC अपना व्यवसाय स्थापित करने के लिए डिपो क्षेत्र से निर्दिष्ट स्थान पर सेक्टर 137 में इसे स्थानांतरित करने के लिए लाइसेंसधारी को कोच सौंपेगा, ”NMRC ने एक प्रेस नोट में कहा।

लाइसेंसधारी रेस्तरां से लेकर मिश्रित सुविधा स्टोर तक कोई भी व्यवसाय संचालित कर सकता है।

लाइसेंसधारी को मेट्रो कोच के आसपास सर्कुलेटिंग एरिया को लैंडस्केप या बैठने की व्यवस्था के साथ ग्रीन एरिया के रूप में विकसित करने की भी अनुमति होगी।

सेक्टर 137 साइट पर, तीन रेस्तरां, एक कार शोरूम और एक सैलून पहले से ही चालू हैं, जो सेक्टर 137 मेट्रो स्टेशन को यात्रियों और निवासियों के लिए एक लोकप्रिय और हो रही जगह बनाता है।

29.7 किमी लंबे एक्वा लाइन कॉरिडोर में नोएडा के सेक्टर 51 से शुरू होकर ग्रेटर नोएडा के डिपो स्टेशन पर समाप्त होने वाले 21 मेट्रो स्टेशन शामिल हैं।

up-news noida-news noida-metro nmrc
Advertisment